स्वास्थ्य सेवाए ठप्प: हडताल को लीड कर रहे 2 डॉक्टर टर्निमेट

शिवपुरी। अपनी मांगो को लेकर संविदा स्वास्थ्य कर्मी हड़ताल पर डट गए है। इस कारण जिले की स्वास्थय सेवाए ठप्प हो गई है। और इसी के चलते जिला अस्पताल में आयोजित हो रहे मेगा हेल्थ कैंप पर संकट आ गया था। और खबर आ रही थी कि इस कैंप को स्थगित किया जा सकता है। लेकिन यह कैंप तयशुदा तारिख को ही लगेगा। प्रशासन ने हडतालियो पर दबाब बनाने के लिए 2 डॉक्टरों को टर्निमेट कर दिया है। 

गौरतलब है कि सीएमएचओ खरे ने स्वास्थ्य आयुक्त, प्रमुख सचिव व संचालक चिकित्सा, मिशन संचालक, कलेक्टर शिवपुरी व क्षेत्रीय संचालक और सिविल सर्जन को पत्र भेजकर संविदा स्वास्थ्यकर्मियों की हड़ताल के चलते 20 फरवरी को लगने वाले मेगा हेल्थ कैंप को निरस्त करने की बात कही थी। 

इसके बाद प्रभारी कलेक्टर नेहा मारव्या ने उन्हें बुलाकर कड़ी फटकार लगाई। डांट फटकार के बाद सीएमएचओ खरे ने पूरा ठीकरा मीडिया के सिर पर मढ़ दिया। उन्होंने अपनी सफाई में कहा था कि मैने कोई पत्र जारी नहीं किया जबकि मीडिया कर्मियो ने इसी पत्र के हवाले से खबर प्रकाशित की थी। सीएमएचओ ने हडतालियो पर दबाब बनाने के लिए इस हडताल को लीड कर रहे संविदा स्वास्थयकर्मी संघ के अध्यक्ष डॉ.सुनील तोमर और डॉ.आशीष व्यास को टर्मिनेट कर दिया है। 

सीएमएचओ दे रहे हैं धमकी: संविदाकर्मी 
संगठन के सहमंत्री सुनील जैन ने कलेक्टोरेट में पत्रकारों को जानकारी देते हुए कहा कि सुबह सीएमएचओ का फोन आया था और उनके द्वारा कहा गया कि हड़ताल खत्म कर दो नहीं तो कलेक्टर मैडम ने सेवाएं समाप्त करने के साथ जेल भिजवाने को कहा है।