जो पात्र है वही बीपीएल का लाभ लें: नीतू माथुर

शिवपुरी। अपर कलेक्टर नीतू माथुर ने अधिकारियों के साथ नगर के विभिन्न वार्डों में जाकर संचालित नगर उदय अभियान का निरीक्षण कर हितग्राहियों से उन्हें मिलने वाली शासन की विभिन्न योजनाओं एवं कार्यक्रमों की जानकारी ली। इस दौरान नागरिकों को शौचालय बनाने और जिन परिवारों द्वारा शौचालय बना लिए गए है, उन्हें उपयोग करने की सलाह दी। 

साथ ही अपने आसपास के परिसर को स्वच्छ रखने का भी आग्रह किया।  नीतू माथुर ने अभियान के निरीक्षण के दौरान नागरिकों से चर्चा करते हुए कहा कि उन्हें जो भी समस्या है, वे अपनी समस्या से संबंधित आवेदन दें, जिसका निराकरण किया जाएगा। इस दौरान अनुविभागीय अधिकारी( राजस्व)  रूपेश उपाध्याय, मुख्य नगर पालिका अधिकारी रणवीर कुमार सहित अधिकारी मौजूद थे। 

अपर कलेक्टर ने नगर के वार्ड क्रमांक-22 पुरानी शिवपुरी में नगर उदय अभियान के लिए जानकारी संकलित करने एवं योजनाओं की जानकारी देने हेतु बनाए गए दलों को निर्देश दिए कि बीपीएल सूची में पात्र एवं सही व्यक्तियों के नाम जोडऩे हेतु आवेदन लें और ऐसे व्यक्ति जो बीपीएल सूची में पात्र नहीं है और स पन्न है उनके नाम काटने की कार्रवाई करें। 

वार्ड क्रमांक 21 जवाहर कॉलोनी में सडक़ ठीक कराने के निर्देश दिए। वार्ड क्रमांक-25 धानुक मोहल्ले में गरीब एवं पात्र महिलागणेशीबाई धानुक का परीक्षण उपरांत बीपीएल सूची में नाम जोडऩे के निर्देश दिए। विधवा मुन्नी बाई को विधवा पेंशन योजना का लाभ देने के निर्देश दिए। धानुक मोहल्ले में ही उन्होंने नागरिकों की मांग पर नाली निर्माण के निर्देश दिए।