शहर का संड़े बना टुण्डा भरका पर, फॉरेस्ट काटती रही चालन

शिवपुरी। पिछले 5 दिनो से लगातार हो रही बारिश से शिवुपरी का मौसम सुहाना हो गया। आज शहर का संडे माधव राष्ट्रीय उघान में स्थित पर्यटक स्थल टुण्डा भरका पर बना। इसमें ाास बात यह रही है कि यह जाने वाले पर्यटको का चालन फॉरेस्ट काटती रही और सुरक्षा की जि मेदारी पुलिस देती रही। 

शहर से महज 15 किलोमीटर दूर माधव राष्ट्रीय उद्यान की सीमा के अंदर स्थित पर्यटक स्थल टुण्डा भरका पर रविवार को हजारों सैलानी पहुॅचे। इस पर्यटक स्थल पर पहाडो से गिरता पानी जो वाटर फॉल का रूप ले लेता है। इस वाटर फॉल में  सैलानियों ने जमकर मस्ती की। 

इस पर्यटक स्थल पर माधव राष्ट्रीय उद्यान में आने से सैलानी परेशान होते रहे। फॉरेस्ट द्वारा इस पर्यटक स्थल पर इंट्री रखने से कुछ पर्यटक मायूस होकर लौट रहे है। वन विभाग ने पिछली वार से ज्यादा इंट्री इस बार रखी है।

इसमें बाईक से प्रवेश करने पर 120 रूपये,कार से 540 रूपये वही बस के प्रवेश पर 1210 रूपये निर्धारित किये है। कई पर्यटक फॉरेस्ट विभाग की एंट्री फीस के कारण रास्ते से लोट आए। फॉरेस्ट विभाग सैलानियो के चालन तो कटता रहा परन्तु इस विभाग ने कोई भी सुरक्षा के इंतजाम नही थे। 

आज संडे होने के कारण इस स्थल पर सैलानियो की तदाद ज्यादा थी इस कारण सतनवाडा थाने के प्रभारी जयसिंह यादव अपनी टीम के साथ मुस्तैदी के खडी रही लेकिन ह तो के बाकी दिनो में पुलिस नही होती है, तब चालन काटने वाला विभाग पर्यटको को कोई भी सुविधा नही देता है। सुरक्षा की दृष्टि से एसडीओपी जीडी शर्मा  भी मौके पर पहुॅचे और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

विदित हो कि कुछ दिनों पहले इस पर्यटक स्थल पर दो युवा फंस गये थे। जिन्हे रेस्क्यू कर मुस्किल से निकाला गया था। जिसे देखते हुए एसपी मों. युसुफ कुर्रैशी ने सुरक्षा के लिहाज से प्रत्येक पर्यटक स्थल पर पुलिस मुस्तैद करने के आदेश जारी किये।