कुएं में गिरा मासूम, डायल 100 नहीं आई, युवाओं ने जान बचाई

शिवपुरी। फिजीकल चौकी क्षेत्र की सुभाष कॉलोनी में उस समय हड़कंप की स्थिति बन हो गई जब आठ साल का मासूम राज यादव खेलते-खेलते 100 फिट गहरे कुएं में गिर गया। जलसंकट मददगार साबित हुआ। कुआं सूखा था, कचरे से पटा पड़ा था। कुएं में गिरते ही मासूम बेहोश हो गया। लोगों ने तत्काल डायल 100 को सूचना दी, लेकिन आधे घण्टे तक पुलिस मौके पर नहीं पहुॅची। तब स्थानीय युवकों ने कुएं में उतरकर मासूम की जान बचाई। 

जानकारी के अनुसार बीते रोज राज पुत्र मुकेश यादव उम्र 8 वर्ष निवासी सुभाष कॉलोनी अपनी कॉलोनी में खेल रहा था। खेलते-खेलते राज पास में स्थिति लगभग 100 फिट गहरे कुएॅ में जा गिरा। स्थानीय लोगों ने इस घटनाक्रम की सूचना डायल 100 को दी लेकिन शहर में 7 मिनिट में पुलिस के रिस्पोंस टाइम का दावा करने वाली डायल 100 आधा घण्टे तक मौके पर नहीं पहुॅच पाई।

जव उक्त घटनाक्रम स्थानीय युवक सोनू खॉन रोहित मिश्रा, दीपू चौहान, सोनू व्यास नेे देखा तो अपनी जान की बाजी लगाकर लगाकर सोनू खान रस्सी के सहारे कुएॅ में उतरा और बच्चे को रस्सी के सहारे बाहर निकाला और तत्काल जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। बालक को खतरे से बाहर बताया जा रहा है।