योग दिवस पर वैभव कम्प्यूटर ने सिखायें योग के गुर

शिवपुरी। विश्व योग दिवस के उपलक्ष्य में शहर के कम्प्यूटर प्रषिक्षण संस्था वैभव कम्प्यूटर एंव मैनेजमेंट एजूकेशन में छात्र छात्राओं को अन्र्तराष्ट्रीय योग दिवस के रूप में दिनॉक 21,22 एवं 23 जून 2016 को योग एंव ध्यान के बारे में जानकारी दी गई और ध्यान करना सिखाया गया। 

कार्यक्रम का शुभांरभ सरस्वती पूजन से किया गया। योग के बारे में जानकारी और प्रशिक्षण श्री रामचन्द्र मिशन शिवपुरी के कार्यकर्ताओं द्वारा दिया गया। मिशन केन्द्र प्रभारी जया शर्मा प्रशिक्षक अमित यादव एंव आलोक शर्मा एंव अन्य सदस्यों ने कार्यक्रम के दौरान ध्यान के लाभ के बारे में छात्र छात्राओं को बताया।

ध्यान का मनुष्य के जीवन मेें क्या महत्व है और किस प्रकार ध्यान करने मनुष्य अपनी ऊर्जा को बढ़ाकर अपने मानसिक तनाव और शारीरिक समस्याओं को दूर कर सकते हैं । कार्यक्रम का लाभ समस्त छात्र छात्राओं और समस्त स्टाफ ने उठाया और प्रतिदिन ध्यान करने का प्रण लिया। कार्यक्रम के अंत में संस्था के डायरेक्टर श्री नितेन्द्र गुप्ता ने सभी मिशन सदस्यों का आभार प्रकट किया। कार्यक्रम का संचालन नीतू गुप्ता के द्वारा किया गया। संस्था के समस्त शिक्षकों हर्षित मंगल, रू सार खांन, चन्द्रभान सिंह चौहान आदि ने कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना योगदान दिया।