ठेठ गुंडई अंदाज में कर दिया वृद्ध की भूमि पर कब्जा

शिवपुरी। अपनी विधवा बहू और नाती-नातिन के साथ जीवन बसर कर रहे 75वर्षीय वृद्ध खेमचन्द्र यादव  निवासी लुधावली की निज भूमि पर कुछ लोगो ने ठेठ गुंडई अंदाज में कब्जा कर दिया है। 

बताया गया हैद कि कल्लू पंडित पुत्र रामस्वरूप शर्मा निवासी लुधावली ने धोखाधड़ी की और वृद्ध की खाली पड़ी भूमि का सौदा कर तय 1 लाख 80 हजार रूपये में से महज 49 हजार रूपये देकर शेष 1 लाख 31 हजार रूपये की राशि नहीं दे रहा और इसके बदले में वृद्ध को उल्टा फंसाया जाने व वृद्ध खेमचन्द्र ने स्वयं व परिवार की कल्लू पंडित से हत्या की आशंका व्यक्त की है। 

इस संबंध में पीडि़त खेमचन्द्र ने पुलिस थाना देहात में भी शिकायत दर्ज कराई है लेकिन आवेदन देने के ह ते भर बाद भी पुलिस ने कोई सुनवाई नहीं की। पीडि़त ने अब पुलिस अधीक्षक से न्याय मांगकर अपने स्वामित्व की भूमि को वापिस दिलाने की गुहार लगाई है। 

किराए के कमरों हो रहा भरण-पोषण
75वर्षीय खेमचन्द्र बीती 70 वर्ष से लुधावली की इस भूमि पर निवासरत है और यहां अपनी विधवा बहू व नाती-नातिन के साथ रहकर जीवन-बसर कर रहे है। यह भरण-पोषण भी उनका स्वयं के द्वारा बनाए गए किराए के मकानों से आने वाले किराए की राशि से हो रहा है। 

ऐसे में पीडि़त के साथ धोखाधड़ी करने वाले कल्लू पंडित ने 1 लाख 31 हजार रूपये की राशि हड़प कर इस वृद्ध को मानसिक रूप से परेशान कर दिया है। कल्लू ने पहले 13 फरवरी 2015 को 10 हजार रूपये दिए फिर 15 दिन में 90 हजार रूपये देने की कहा, फिर 3 मार्च 2015 को 39 हजार रूपये दिए और कहा कि चाचा एक महीने में पूरे पैसे दे दूंगा। 

तभी से वह गोलमाल कर गया और फिर जबरन भूमि पर कब्जा कर निवास कर रहा है। अभी भी कल्लू ने वृद्ध खेमचन्द्र की 20 फुट चौड़ी 30 फुट लंबाई की भूमि पर कब्जा किया है।