मैथिल ब्राह्मण समाज का सामूहिक विवाह सम्मेलन 24 को, पंजीयन प्रारंभ

शिवपुरी. जिला मैथिल ब्राह्मण समाज समिति शिवपुरी द्वारा आगामी 24 अप्रैल 2012 को स्थानीय फतेहपुर स्थित बिग सिनेमा के पास सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजन किया जा रहा है। इस आयोजन के लिए तैयारियां शुरू हो गई है। जहां सम्मेलन में भाग लेने वाले विवाह योग्य युवक-युवतियों का पंजीयन का कार्य करने के लिए कार्यालय भी कार्यक्रम स्थल पर ही खोला गया है। सभी स्वाजातीय बन्धुओं से इस भव्य आयोजन में सहभागीदारी की अपील आयोजन समिति द्वारा की गई है।
कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए मैथिल ब्राह्मण समाज समिति के सचिव भरत ओझा एडवोकेट ने बताया कि फिजूलखर्ची और महंगाई के दंश से हर परिवार को समाज की समरसता में लाने का अनूठा कार्य सामूहिक विवाह सम्मेलन के रूप में किया जा रहा है। इस आयोजन में शिवपुरी जिले के विभिन्न क्षेत्रों से विवाह योग्य युवक-युवतीयों के पंजीयन के बाद आगामी 24 अप्रैल 2012 को स्थानीय बिग सिनेमा के पास टोंगर रोड फतेहपुर पर विवाह संपन्न कराए जाऐंगे। 

आयोजन की तैयारियां शुरू कर दी गई है जहां पंजीयन कराने के लिए कार्यालय भी कार्यक्रम स्थल पर खोला गया है। इस सम्मेलन में समाज का हर तबका भाग ले सकेगा। श्री भारती ने बताया कि समाज को संगठित होने का एक अवसर सामूहिक विवाह सम्मेलन भी होता है इसलिए ऐसे आयोजनों से समाज की गरिमा को बढ़ती ही है साथ ही अन्य समाज भी ऐसे आयोजनों से प्रेरणा लेते है। सभी समाज बन्धुओं से इस सामूहिक विवाह सम्मेलन में अधिक से अधिक संख्या में विवाह योग्य युवक-युवतियों का पंजीयन कराए जाने की अपील आयोजन समिति द्वारा की गई है।