अविवाहित युवक-युवतियों ने तलाशे अपने भावी जीवनसाथी

शिवपुरी-मध्यदेशीय अग्रवाल समाज द्वारा आयोजित अग्रवाल युवक-युवती परिचय सम्मेलन के साथ-साथ स्थानीय दुर्गामठ प्रांगण में क्षेत्रीय अधिवेशन भी आयोजित किया गया। जहां प्रात: 10 बजे से 12 बजे तक दो घंटे चले इस कार्यक्रम में समाज बन्धुओं ने भाग लेकर समाज विकास की परिचर्चा पर अपने विचार व्यक्त किए। इस अवसर पर समाज के विभिन्न शहरों से आए अग्र बन्धुओं ने समाज को संगठित होने पर बल दिया। कार्यक्रम में मौजूद हर वक्ता ने इस तरह के आयोजन की सराहना करते हुए आगामी समय में भी पुन: ऐसे कार्यक्रम आयोजित किए जाए, जिससे न केवल समाज गौरान्वित हो बल्कि समाज संगठित होकर शक्ति को प्रदर्शित करे। इस अवसर पर मंचासीन अग्र बन्ध्ुाओं ने दीप प्रज्जवलन के साथ अधिवेशन की शुरूआत की। इसके साथ-साथ परिचय सम्मेलन का क्रम में भी निरंतर जारी रहा।

कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए प्रचार मंत्री गिरनार कुमार जैन ने बताया कि मध्यदेशीय अग्रवाल समाज शिवपुरी के तत्वाधान में आयोजित अग्रवाल युवक-युवती परिचय सम्मेलन के क्रम में रविवार को क्षेत्रीय अधिवेशन का आयोजन हुआ। जहां कार्यक्रम में सभापति के रूप में जीवन लाल अग्रवाल भितरवार वाले मौजूद रहे। साथ ही अग्रवाल समाज के विभिन्न क्षेत्रों से अग्र बन्धुओं ने भी क्षेत्रीय अधिवेशन में भाग लिया। इसमें खतौरा से देवेन्द्र कुमार जैन, कोलारस से डॉ.शिखरचंद जैन, लुकवासा से बाबूलाल जैन, बदरवास से पवन कुमार चौधरी, नरवर से नेमीचंद जैन, मगरौनी से मनोज कुमार जैन, भितरवार से राधे श्याम अग्रवाल, भौंती से जीवन लाल जैन, करैरा से राधेश्याम मोदी सहित मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के अध्यक्ष श्रेयांस कुमार जैन, वरिष्ठ उपाध्यक्ष विष्णु कुमार गुप्ता, उपाध्यक्ष हरिओम जैन, महामंत्री दिलीप जैन, सहमंत्री, अनिल गुप्ता, कोषाध्यक्ष, अजय बंसल, प्रचार मंत्री सुरेन्द्र कुमार गुप्ता,परिचय सम्मेलन के अध्यक्ष सुआलाल अग्रवाल, सह-संयोजक रामभरोसी लाल गुप्ता, अध्यक्ष गोपालकृष्ण चौधरी मंचासीन थे। 

इस अवसर पर कार्यक्रम का संचालन राजेश गोयल ने जबकि आभार प्रदर्शन महामंत्री दिलीप जैन ने व्यक्त किया। क्षेत्रीय अधिवेशन के साथ-साथ सैकड़ों युवक-युवतियों ने मंच से अपना जीवन परिचय दिया। अग्रवाल समाज के इस आयोजन में हजारों की संख्या में अग्र बन्धु सपरिवार उपस्थित रहे। जिन्होंने खुले मंच से प्रतिभागियों द्वारा दिए गए परिचय की प्रश्ंासा की। वहीं कई परिजनों ने परिचय के माध्यम से विवाह-बंधन की रस्मों की तैयार भी की। युवक-युवती परिचय सम्मेलन में शरमाकर जहां युवतियों ने अपना परिचय दिया तोव हीं युवक भी झिझकते हुए मंच पर पहुंच रहे थे। कुल मिलाकर अग्रवाल समाज द्वारा आयोजित परिचय सम्मेलन के कार्यक्रम की सभी अग्र बन्धुओं द्वारा प्रशंसा की गई। इस दो दिवसीय आयोजन में अंचल सहित अन्य प्रदेशों से भी अग्रवाल बन्धु शामिल हुए। जिसमें कोटा, झांसी, गुना, श्योपुर, डबरा, भितरवार, ललितपुर, नरवर, कोलारस, बदरवास व अन्य स्थानों से भी अग्र बन्धु सपरिवार शामिल हुए।