GWALIOR में न्यूड फोटो खींचकर ज्वेलर के भांजे से 31 लाख के जेवर चोरी करवाए, 15 पर FIR

ग्वालियर।
में 12 साल के बच्चे को ब्लैकमेल कर उससे चोरी करवाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। कुछ लोगों ने पहले सराफा कारोबारी के बेटे के न्यूड फोटो खींच लिए। इसके बाद ब्लैकमेल करते हुए घर से जेवर और नकदी चोरी करवाए। 6 महीने में आरोपी करीब 31 लाख रुपए के जेवर और नकदी चोरी करवाकर हड़प चुके हैं। मामले में बुधवार को बिलौआ थाने में 15 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया।

बिलौआ के रहने वाले सराफा कारोबारी ने थाने में शिकायत की है। उनकी बिलौआ में ज्वेलरी की दुकान है। यहां 12 साल का भांजा और उनकी बहन बैठते हैं। बच्चे की मां को पति ने 2012 में डिवोर्स दे दिया है। बच्चे को मामा ने गोद ले लिया है। यही कारण है कि बच्चा एक साल की उम्र से मामा के यहां रह रहा है। अभी वह 8वीं में पढ़ता है। बच्चे के मामा के मुताबिक, 6 महीने से घर और दुकान से पैसे और जेवर गायब हो रहे थे। काम की व्यस्तता में ध्यान नहीं दिया।

करीब 46 दिन पहले 2 साल के बेटे की तबीयत खराब हुई थी। उन्होंने डॉक्टर को दिखाया, तो दिल्ली ले जाने की सलाह दी। दिल्ली जाने के लिए पैसों की जरूरत थी। दुकान और घर आकर देखा, तो अलमारी में से 7.5 लाख रुपए गायब थे। ये रुपए दुकान खरीदने के लिए रखे थे। बहन और भांजे से पूछताछ की, तो भांजे ने रोते हुए जो कहानी बताई, उसे सुनकर हैरान रह गए। तलाशी में उसके पास से सोने-चांदी के जेवर भी मिले। पिछले 6 महीने से बच्चा ब्लैकमेलिंग का दर्द झेल रहा था।

मेरे भांजे को मैंने गोद लिया है। एक साल की उम्र से ही वह मेरे पास रहता है। करीब 6 महीने पहले की बात है। भांजा रोजाना क्षेत्र में ही रहने वाले बल्लू चौधरी उर्फ मदन शर्मा के यहां दूध लेने जाता था। मदन शर्मा ने साजिश के तहत बच्चे को झांसे में ले लिया। लड़के की दोस्ती पहले मदन शर्मा के बेटों से हुई। उन्होंने उसे बाइक और चार पहिया वाहन में घुमाने की लत लगाकर विश्वास जीता। साथ ही, बच्चे का ब्रेनवॉश किया कि तुम तो भांजे हो, मामा का रियल बेटा बड़ा हो जाएगा, तो वह तुम्हें घर से निकाल देंगे। इसलिए तुम हमारे यहां कुछ पैसे बचाकर रख दो, जो बाद में काम आएंगे। बच्चा भी झांसे में आ गया। वह घर और दुकान से जेवर और पैसे चोरी करके आरोपियों को देता गया।

आरोपियों ने पोल खुलने के डर से ब्लैकमेलिंग की साजिश रची। 22 मई को लड़के की कनपटी पर पिस्टल अड़ा दी। उसे शराब पिलाई। इसके बाद उसके कपड़े उतारकर अश्लील वीडियो-फोटो खींच लिए। फिर शुरू हुई ब्लैकमेलिंग। कभी नकदी तो कभी सोने-चांदी के जेवर मंगवाने लगे। बच्चा भी आरोपियों को घर से सामान चोरी करके देने लगा। यही नहीं, आरोपियों ने ये वीडियो-फोटो वायरल भी कर दिए। इसके बाद जिसके पास ये वीडियो-फोटो पहुंचे, सभी उसे ब्लैकमेल करने लगे।

इस तरह 6 महीने में 13 लाख रुपए नकदी और बाकी जेवर हड़प लिए। इस तरह कुल 31 लाख रुपए के नकदी और जेवर हड़प चुके हैं। बच्चा बुरी तरह इनके जाल में फंस चुका था। मुझे भी पास ही दुकान खरीदनी थी। इसके लिए साढ़े सात लाख रुपए रखे थे। बेटे के बीमार होने पर, जब मैंने वह देखे, तो गायब मिले। पूछताछ की, तो सारा मामला सामने आया। मदन शर्मा छत के रास्ते आता था, बच्चे से चुराए हुए पैसे और जेवर लेकर जाता था। यही नहीं, बच्चा दूध लेने जाते समय भी जेवर और रुपए लेकर जाता था। उसे दे देता था। आरोपियों ने बच्चे को साढ़े सात हजार रुपए में कट्‌टा देने की भी बात करते थे। कहते थे- जरूरत पड़ने पर मामा-मामी को निपटा देंगे।

बच्चे के मामा ने बताया कि भांजे ने क्षेत्र के रहने वाले सॉल्टी नाम के लड़के का नाम बताया। मैंने सॉल्टी को फोन किया, तो उसने भी पूरी बात बता दी। इसकी पूरी रिकॉर्डिंग भी मोबाइल में कर ली। इसके बाद मैंने मदन शर्मा को भी कॉल किया। मदन शर्मा उल्टा धमकाने लगा। फिर 22 अक्टूबर को बिलौआ थाने में शिकायत की।

बच्चे के मामा ने बताया कि बिलौआ थाने में सुनवाई नहीं होने पर ग्वालियर में शिकायत की। पुलिस हर बार आश्वासन देकर भगा देती थी। बच्चे के बयान भी नहीं लिए गए। सीएम हेल्पलाइन, आईजी और एसपी से भी कई बार शिकायत की, लेकिन कुछ नहीं हुआ। पिछले मंगलवार को जनसुनवाई में फिर एसएसपी के सामने शिकायत लेकर पहुंचे। उन्होंने मामले की गंभीरता को देखते हुए बिलौआ थाने को केस दर्ज करने के निर्देश दिए। तब कहीं जाकर 46 दिन भटकने के बाद 15 आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया।

पुलिस ने मुख्य आरोपी मदन मोहन शर्मा उर्फ बल्लू चौधरी, रिषु शर्मा, पप्पू शर्मा, हिमांशु, सोनू, मोनू खटीक, अमित शर्मा, तर्पित पाठक, भूपेन्द्र पाठक, सौरभ चौरसिया, शुभांकर चौरसिया, पप्पू आर्या, राज चौरसिया, ओम चौरसिया के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आरोपियों में एक अन्य 12 साल का बच्चा भी शामिल है। सभी आरोपियों की उम्र 18 से 30 साल के बीच है। पता चला है कि मुख्य आरोपी बल्लू चौधरी डबल मर्डर केस में भी आरोपी रहा है। वह सजा भी काट चुका है।