न्यू ब्लॉक वाले आनंद परिवार के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज | Shivpuri News

शिवपुरी। खबर शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र न्यू ब्लॉक क्षेत्र में निवासरत एक महिला ने अपने ही परिवार पर दहेज प्रताणना का आरोप लगाया है। इस मामले में पुलिस ने महिला की शिकायत पर पूरे परिवार पर दहेज प्रताणना का मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। 

जानकारी के अनुसार शीतल कपूर पत्नि अंकुर कुमार आनंद उम्र 34 साल निवासी बार्ड नबंर 19 खट्टर विल्डिंग के पास मालवीयगंज प्रताप पुरा इटारसी जिला होशंगावाद हाल निवासी गल्स स्कूल के पास न्यू ब्लॉक शिवपुरी की शादी 15 दिसंबर 2013 को हिंदू रीतिरिवाज से किया गया था। शादी के कुछ दिनों तक तो सब ठीक रहा। उसके बाद बीते कुछ दिनों से महिला का पति अंकुर आनंद पुत्र बलदेव आनंद,ससुर बलदेव आंनद सास सविता आनंद और ननद रूचि अरोरा महिला को दहेज में 8 लाख रूपए की मांग करने लगे। 

जब महिला ने उक्त रूपए लाने से इंकार किया तो आरोपीयों ने महिला के साथ मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया। इस मामले की शिकायत पीडिता ने पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर से की। जहां एसपी ने इस मामले में तत्काल मामला दर्ज कराने कोतवाली भेज दिया। जिसपर पुलिस ने आरोपीयों के खिलाफ धारा 498,34 भादवि 3/4 दहेजप्रतिषेध अधिनियम 1961 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।