Ad Code

राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति का उद्देश्य भ्रष्टाचार मुक्त भारत की स्थापना | Bairad News

बैराड़। बीते रोज बैराड़ नगर के ठाकुर बाबा मंदिर प्रांगण में राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति बैराड़ के द्वारा समिति का 11 वां स्थापना दिवस मनाया गया । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भगवान सिंह यादव सेवा निवृत्त डी.एस.पी.रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष कुं.प्रताप सिंह राजपूत ने की। अतिथियों ने माता सरस्वती,भारत माता एवं महापुरुषों के चित्र पर दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

अतिथियों का स्वागत समिति के ब्लॉक अध्यक्ष माखन सिंह धाकड़ एवं समिति के अन्य पदाधिकारियों ने किया ।इस अवसर पर मुख्य अतिथि भगवान सिंह यादव ने अपने उद्दवोधन में कहा कि देश में भ्रष्टाचार करने में कोई एक पक्ष दोषी नहीं है देश से भ्रष्टाचार मिटाने में दोनों पक्षों का सहयोग जरूरी है हम देख रहे हैं कि भ्रष्टाचार करने वाला तो दोषी है ही परंतु भ्रष्टाचार को प्रोत्साहित या सहन  करने वाला भी दोषी होता है।

चाहे उसकी कोई भी मजबूरी हो।प्रदेश अध्यक्ष कुं.प्रताप सिंह राजपूत ने अपने उद्बोधन में कहा कि हमारा उद्देश्य भ्रष्टाचार मुक्त भारत के निर्माण में सहयोग प्रदान करना है न कि किसी अधिकारी कर्मचारी को परेशान करना। लेकिन भ्रष्टाचार किसी भी रूप में बर्दाश्त नहीं होगा। इस अवसर पर उन्होंने लोगों को आश्वस्त भी किया कि यदि कोई अधिकारी/ कर्मचारी आपके न्याय संगत कार्य को लटकता है तो उसकी खैर नहीं है।

ऐसी स्थिति में आप राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति के किसी भी सदस्य को आवाज लगाओगे वो आपके साथ तुरंत खड़ा हो जाएगा।और उन्होंने समिति के सभी पदाधिकारियों एवं सदस्यों से कहा कि आप भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई डट कर लड़ें जहां भी मेरी जरूरत पड़े मुझे बुलाएं में हमेशा हर जगह आपके साथ हूं। और इस अवसर बरिष्ट पत्रकार भगवती सिंघल ने कहा कि भ्रष्टाचार विकराल समस्या बना हुआ है जिसके पनपने के लिए जितना ही भ्रष्टाचारी दोषी है उतना ही मजबूरी बस भ्रष्टाचार को संरक्षण देने वाला व्यक्ति दोषी है इस संबंध में उचित कदम उठाना चाहिए



कार्यक्रम में राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति के संभागीय अध्यक्ष कमर खान, जनपद उपाध्यक्ष अरविंद धाकड़ चकराना जगदीश गोबरा, डॉ. जनवेद सिंह वर्मा, रणजीत सिंह रावत एडवोकेट  ,डा.तुला राम यादव एवं हर्षवर्धन व्यास नगर परिषद उपाध्यक्ष आदि ने अपने अपने विचार रखे।



इस अवसर पर राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति के ब्लॉक अध्यक्ष माखन सिंह धाकड़ ने कहा कि मैं हमेशा की तरह भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ता रहूंगा और भ्रष्टाचार से पीड़ित किसी भी व्यक्ति को मेरी जरूरत महसूस हो मुझे याद करे में उसको न्याय दिलाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा दूंगा।कार्यक्रम का संचालन कल्याण सिंह वर्मा पैराडाइज पब्लिक हायर सेकंडरी स्कूल ने एवं आभार प्रदर्शन सुनील मुद्गल द्वारा किया गया।



कार्यक्रम में पत्रकार योगेंद्र जैन नासिर खान ,प्रदीप गुप्ता भैया जी पूरन गुप्ता, धीरज ओझा ,अजय शंकर त्रिपाठी सर, रवी कुमार ओझा, सोहन सिंह राठोर,पवन कुमार गुप्ता, सत्यपाल रावत, आदित्य शर्मा, ओमप्रकाश चिराड़,पूरन राठोर, हाकिम सेन,नरेश ओझा,कैदार सिंह यादव, बलवीर चंदेल, डॉक्टर बाइस राम वर्मा  डी आर जाटव  सर ,मुशीलाल धाकड़ सर   राकेश गोयल आदि सेकंडों की संख्या में समिति के सदस्य एवं गणमान्य नागरिक मौजूद थे।