Ad Code

शौर्य दिवस पर बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद ने निकाली भगवा यात्रा | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। बाबरी विध्वंस की बरसी पर आज नगर में विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल शिवपुरी द्वारा प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी हिंदुओं के शौर्य  की गाथा 6 दिसंबर के उपलक्ष्य में विशाल धर्म सभा और  हनुमान चालीसा अनुष्ठान आयोजन के साथ श्रीखेड़ापति हनुमान मंदिर प्रांगण से विशाल भगवा यात्रा निकाली। भगवा यात्रा की अगवाई कर रहे बजरंग दल के विभाग संयोजक नरेश ओझा, विनोद पुरी, उपेंद्र यादव, जिला प्रचार-प्रसार प्रमुख  मुकेश यादव ने संयुक्त रूप से जानकारी देते हुए बताया कि आज का दिन हिंदूओ 6 दिसंबर हिंदू समाज को सम्मान और शौर्य को याद करने का दिन है भगवान राम जी की कृपा से शीघ्र भव्य राम मंदिर का निर्माण अयोध्या में होगा और उसी क्रम में पूरे देश भर में भव्य कार्यक्रम आयोजित किए गए, जिसमे बजरंग दल द्वारा वार्षिक शौर्य दिवस के अवसर पर विभिन्न आयोजन किये गए। 

जिला मुख्यालय शिवपुरी में बजरंगदल और विहिप कार्यकर्ताओ ने इस दिन के उपलक्ष में खेड़ापति मंदिर प्रांगण में एक भव्य धर्म सभा हनुमान चालीसा अनुष्ठान का आयोजन किया उसके बाद विशाल भगवा यात्रा निकाली गई जो खेड़ापति मंदिर से प्रारंभ होकर काली माता मंदिर सुभाष चौक होते हुए गुरुद्वारा चौराहा से राजेश्वरी रोड होते हुए अस्पताल चौराहा कोट रोड होते हुए माधव चौक चौराहा से कमला गंज होते हुए गांधी पार्क मैदान में महा आरती के साथ समपन्न हुई। 

इस भगवा यात्रा में संपूर्ण सकल हिंदू समाज और विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल के समस्त कार्यकर्ता अधिक से अधिक अधिक संख्या में पहुंचकर कार्यक्रम को भव्य स्वरूप प्रदान किया और अपनी भागीदारी निभाई। आयोजन में दुपहिया वाहन के काफिले में जय जय श्रीराम, जय जय श्रीराम के उद्घोष नगर में गुंजायमान रहे।