ads

Shivpuri Samachar

Bhopal Samachar

shivpurisamachar.com

ads

एटीएम में थे 18 लाख, बहादुर जवान भिड़ गए थे लूटेरो से

शिवपुरी। कल रात कोलारस थाना क्षेत्र के मानीपुरा में पुलिस के दो बहादुर नौजवानों ने हथियारों से लैस चार बदमाशों के हाथों एटीएम लूटने का प्रयास विफल कर दिया। भारतीय स्टेट बैंक के उक्त एटीएम में उस समय 18 लाख रूपए थे। जवानों ने जब एटीएम लूट रहे बदमाशों को ललकारा तो एक बदमाश ने आरक्षक सुनील बंसल के सिर पर रॉड मारकर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। उसे बचाने के लिए जब दूसरा आरक्षक अमित आया तो बदमाशों ने आरक्षक सुनील की एसएलआर छीन ली और भागने लगे, लेकिन अमित ने पीछा कर बदमाशों के कब्जे से एसएलआर छिना ली। आरक्षक के हौंसले देखकर बदमाश भाग निकले। गंभीर रूप से घायल आरक्षक सुनील बंसल को पहले जिला अस्पताल और फिर उसकी नाजुक हालत देखकर उसे ग्वालियर रैफर कर दिया। 

उक्त बदमाश कार में सवार थे और उनके पास एक गैस कटर भी थी। रात्रि मेें सूचना पाकर मौके पर एसपी सुनील पांडे और एएसपी कमल मौर्य के साथ एसडीओपी सुजीत सिंह भदौरिया और कोलारस थाने का पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। जहां पुलिस ने बदमाशों की तलाश शुरू कर दी। इस मामले में पुलिस ने चार अज्ञात बदमाशों के खिलाफ भादवि की धारा 397, 398, 394, 307, 353, 332 सहित 11/13 एमपीडीपीके एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। 

कोलारस टीआई अवनीत शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि रात्रि 1:30 बजे आरक्षक अमित और सुनील गश्त पर थे जिन्हें मानीपुरा क्षेत्र में स्थित एसबीआई के एटीएम में तीन बदमाश दिखे जो गैस कटर से एटीएम को काट रहे थे वहीं एक अन्य बदमाश कार में बैठा था। यह देख दोनों आरक्षक बदमाशों को पकडऩे के लिए पहुंचे तो बदमाश सतर्क हो गए और उन्होंने अपने साथ रखी रॉड से उक्त दोनों आरक्षकों पर हमला बोल दिया इसके बाद बावजूद भी दोनों आरक्षक बदमाशों से उलझ गए।

इसी बीच एक बदमाश ने सुनील के सिर पर रॉड से प्रहार कर दिया। यह देख अमित ने उसे बचाने पहुंचा तो एक बदमाश ने सुनील की एसएलआर उठा ली और कार में बैठे उक्त बदमाश ने कार स्टार्ट कर उसके साथियों को कार में बैठाया और गुना की ओर भाग गए। घटना की जानकारी तुरंत ही आरक्षक अमित ने थाने को दी और सूचना पाकर पुलिस बल मौके पर पहुंच गया जहां से घायल को अस्पताल रैफर किया वहीं बदमाशों की तलाश शुरू कर दी।

बदमाशों की लोकेशन गुना में मिली, फिर भी बदमाश नहीं आए हाथ
एटीएम लूटने का प्रयास करने वाले चारों बदमाश एक सेंट्रो कार में सवार थे जिसका पूरा नम्बर आरक्षक नहीं देख सके, लेकिन शुरू का नम्बर डीएल लिखा देखा गया जिससे यह तो स्पष्ट है कि उक्त वाहन दिल्ली का था जिनकी लोकेशन गुना में होना पाई गई। हालांकि पुलिस अभी तक उक्त बदमाशों तक नहीं पहुंच पाई है। 

गैस कटर से मशीन को काटना ही किया था शुरू कि पुलिस आ गई
घटना के दौरान संघर्ष में शामिल रहे आरक्षक अमित ने बताया कि वह जब गश्त कर रहे थे उन्हें एटीएम में तीन लोग मिले जो गैस कटर से मशीन को काट रहे थे और उन्होंने एटीएम का कुछ हिस्सा काट भी लिया था, लेकिन जैसे ही उन्होंने हमें देखा तो बदमाश सतर्क हो गए और तीनों ने हम पर हमला बोल दिया। सुनील और मैं उक्त बदमाशों से भिड़ गए तभी एक बदमाश ने पीछे से सुनील पर रॉड से हमला बोल दिया।  
Share on Google Plus

About Bhopal Samachar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.