कोलारस के व्यापारी के साथ गाजियाबाद कंपनी ने लगाया सवा करोड का चूना: मामला दर्ज

शिवपुरी। जिले के कोलारस थाने से खबर आ रही है कि कोलारस के एक व्यापारी को गाजियाबाद की एक कंपनी ने सवा करोड़ रू का चूना लगा लगा दिया है। बताया गया है कि कंपनी के पास माल पहुंच जाने के बाद उसका भुगतान नही किया गया है,कंपनी भी फर्जी बताई जा रही है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार व्यापारी नरेन्द्र पुत्र राजमल सिंघल निवासी कोलारस गल्ले का व्यापार करते हैं पहले श्री सिंघल इंदौर की सोया रूचि में कार्र्यरत अजीत दुबे के माध्यम से माल पहुंचाते थे। लेकिन कुछ समय बाद अजीत ने उक्त  कंपनी को छोडक़र गाजियाबाद की दामोदर रिफायनरी प्रा.लि. कंपनी ज्वाईन कर ली और अपने संपर्र्क के व्यापारियों को उक्त कंपनी को माल देने के लिए राजी कर लिया। 

आरोपी अजीत दुबे ने 27 अक्टूबर से 30 अक्टूबर 2015 में श्री सिंघल की 3435 बोरी सोयाबीन की उच्चदामों पर कंपनी को सप्लाई करा दी। माल को कंपनी के मालिक दीपक किशोर सक्सेना और ऋषिकेश राय ने बेच दिया श्री सिंघल को भुगतान नहीं दिया। 

कई बार श्री सिंघल ने कंपनी के कर्र्ताधर्र्ताओं से बातचीत की जिस पर कंपनी ने उन्हें कुछ राशि का चैक दे दिया, लेकिन वह चैक भी बाउन्स हो गया। इस पर कंपनी के कर्र्ताधर्र्ताओं और दलाल से श्री सिंघल ने संपर्र्क साधा लेकिन कोई संतोषजनक जबाब प्राप्त नही हुआ और न ही भुगतान मिला। 

और अत: कोलारस के व्यापारी ने परेशान होकर कोलारस पुलिस को एक शिकायती आवेदन सौंपा जिसकी जांच के बाद पुलिस को ज्ञात हुआ कि उक्त कंपनी के कागजात फर्जी हैं और कंपनी के कर्र्ताधर्र्ताओं पर राजस्थान के बांरा जिले सहित गंजबासौदा, दिल्ली, सुजालपुर सहित अन्य शहरों में कर्ई प्रकरण पंजीबद्ध हैं।

बांरा पुलिस ने किया गिरफ्तार, अब रिमांड की तैयारी
कोलारस पुलिस द्वारा आरोपियों के विरूद्ध मामला दर्ज किए जाने के बाद जानकारी मिली कि धोखाधड़ी के अन्य मामलों में बांरा पुलिस द्वारा आरोपीगण दीपक किशोर सक्सेना, ऋषिकेश राय और अजीत दुबे को गिर तार कर लिया गया है। इस सूचना के बाद कोलारस पुलिस अब आरोपियों को रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है।