नायब तहसीलदार देखते रह गए, डंपर ले गया रेत माफिया

शिवपुरी। नायब तहसीलदार सुनील प्रभाष ने सोमवार की सुबह फोरलेन हाइवे पर रेत का अवैध परिवहन कर ले जा रहे दो डंपर चालकों पर कार्रवाई करते हुए उनके रजिस्ट्रेशन व चाबियों को अपने पास रख थाने पर ले जाने को कहा।

तभी एक कार में सवार होकर आए पांच लोगों ने अफसर पर कार्रवाई न करने का दबाव बनाया, देख लेने तक की बात कही लेकिन जब बात नहीं बनी तब नायब तहसीलदार की मौजूदगी में डंपरों को भगा ले गए और नायब तहसीलदार देखते रह गए।

नायब तहसीलदार ने दोनों डंपरों के चालकों सहित मालिकों के खिलाफ कार्रवाई के लिए कोलारस पुलिस को आवेदन सौंपा है। इस घटना से उन्होंने अपने वरिष्ठ अफसरों को भी अवगत कराया है।

सोमवार सुबह नायब तहसीलदार सुनील प्रभाष ने फोरलेन पर चेकिंग के दौरान झांसी की ओर से आ रहे रेत से भरे डंपर क्रं. एमपी 33 एच 1218 का चालक संतोष निवासी बामोरकलां व डंपर क्रं. एमपी 33 एच 1530 का चालक रविन्दर निवासी दिनारा को रोका और दोनों के रजिस्ट्रेशन संबंधी कागजात सहित डंपर की चाबियां जब्त कर डंपरों को कोलारस थाने ले जाने को कहा।

लेकिन दोनों डंपर चालक थाने न जाते हुए वहीं सड़क किनारे रेत खाली कर डंपर लेकर भाग गए। डंपर मालिक अमित शिवहरे निवासी बैंक कॉलोनी कलार बाग शिवपुरी एवं दूसरे राजकुमार धाकड़ निवासी भारतीय विद्यालय के पास निवासी शिवपुरी बताए गए हैं।

कार में सवार डंपर मालिक अमित शिवहरे ने अपने अन्य पांच-छह साथियों के साथ डंपरों को मुक्त कराने के लिए नायब तहसीलदार पर दबाव बनाने के प्रयास किए तथा देख लेने तक की बात कही लेकिन नायब तहसीलदार किसी दबाव व लालच में नहीं आए।

कार्रवाई का आवेदन दिया है
रेत से भरे डंपर चालकों पर रायल्टी नहीं थी। कागजात जब्त कर कोलारस थाने पर ले जाने को कहा था लेकिन डंपर चालक व मालिक थाने न ले जाते हुए रेत खाली कर डंपर भगा ले गए।

अमित शिवहरे ने साथियों संग दबाव बनाने का प्रयास किया। सरकारी कार्य में बाधा डालने की कोशिश की गई। डंपर चालकों व मालिकों के खिलाफ पुलिस में कार्रवाई के लिए आवेदन सौंपे हैं। सुनील प्रभाष, नायब तहसीलदार कोलारस