श्री खेड़ापति दरबार में जन्मे कान्हा,बजे बधाई गीत

शिवपुरी। भगवान के श्री चरण को पाने के लिए हर कोई आतुर है और यदि ऐसे में भगवान ही स्वयं जन्म लें तो उत्साह दोगुना हो जाता है। कुछ ऐसा ही हुआ श्री ोड़ापति दरबार में जब श्रीमद् भागवत कथा के प्रसंग में पं.नीलेशकृष्ण शास्त्री की ओजस्वी वाणी में भगवान श्रीकृष्ण जन्म का वृतान्त सुनाया गया।

भगवान के जन्म के साथ ही पूरे कथा पाण्डाल में उत्साह का वातावरण नजर आया, फुब्बारे, पुष्पवर्षा, भगवान को माखन भोग व अमृत वर्षा के रूप में खूब खिलौने बंटे। कथा के मु य यजमान नपा उपाध्यक्ष अनिल शर्मा अन्नी ने अपने सिर पर अबोध बालक को रखकर जन-जन के बीच कान्हा के जन्म की खुशियां दी और उनके साथ उनकी पत्नि श्रीमती बबीता शर्मा भी हर्षउल्लति थी।

कथा में महंत लक्ष्मणदास जी महाराज ने भगवान के जन्म पर खूब खजाना धर्मप्रेमीजनों के बीच बांटा जिसे पाकर जनमानस हर्षित नजर आया। इस दौरान कथा के अन्य प्रसंगों पर भी पं.नीलेशकृष्ण शास्त्री ने प्रकाश डाला और भगवान की माखन चोरी लीला करते हुए अठखेलियों को प्रदर्शित किया।

इस दौरान कथा में गोवर्धन पूजा का महत्व भी बताया कि किस प्रकार से भगवान ने गोवर्धन पूजा करवाई। कथा के अन्य प्रसंगों के साथ अब कथा समापन को है। कथा में भगवान श्रीकृष्ण जन्म, माखन चोरी और गोवर्धन पूजा के लिए सचित्र झांकीस्वरूप भी लगाई गई जिनका दर्शन धर्मप्रेमीजनों ने किया।

कथा में  श्रीखेड़ापति हनुमान भक्त मण्डल द्वारा अंचल के सभी नागरिकजनों से कथा स्थल श्रीखेड़ापति हनुमान मंदिर पर पहुंचकर कथा का धर्मलाभ लेने का आग्रह किया है। कथा 03 अप्रैल को संपन्न होगी जबकि 04 अप्रैल को हनुमान जयंती मनाई जाएगी व 5 अप्रैल को भण्डारे का आयोजन किया जाएगा।