पे पलेट बाटकर सरकार के बिजली कांण्ड को समझा रही है आप

शिवपुरी। आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक आलोक अग्रवाल के नेतृत्व में शिवपुरी जिले में बिजली घटाओ प्रदेश बचाओ अभियान को सफल बनाने के लिए आप कार्यकर्ताओं का जन-जन से सीधा जुड़ाव किया जा रहा है। इस अभियान में सोसाइटी फॉर पब्लिक इंटे्रस्ट एवं आप नेता एड.पीयूष शर्मा द्वारा 26000 पे पलेट बिजली घटाओ प्रदेश बचाओ को लेकर विभिन्न विधानसभाओं में भेजी गई है ताकि लोग इस पे पलेट से भी जागरूक हो सके।

इस अभियान के तहत आप के विधानसभा प्रभारी व सचिव अशोक सक्सैना एवं सोसाइटी फॉर पब्लिक इंटे्रस्ट के अध्यक्ष व आप नेता एड.पीयूष शर्मा के संयुक्त बैनर तले प पलेट, बैनर एवं हस्ताक्षर अभियान चलाकर लोगों को प्रदेश में बढ़ी हुई बिजली के बारे में समझाया जा रहा है इसके साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि किस प्रकार से आम आदमी पर बिजली विभाग व प्रदेश सरकार का बोझ है और घरेलू उपभोक्ता होते हुए भी व्यावसायिक व किसान सिंचाई उपयोगी बिजली कहीं अधिक बिल भर रहा है।

इस बारे में सचिव अशोक सक्सैना ने कहा कि दिल्ली में आप पार्टी ने बिजली के दाम आधे कर दिए है फिर मप्र में ऐसा क्यों नहीं हो सकता, प्रदेश की जनता को भाजपा सरकार लूट रही है यह कतई बर्दाश्त नहीं होगा।

इस मौके पर आप नेता एड.पीयूष शर्मा ने आंकड़ों के तौर पर आज लुधावली, फतेहपुर व कल करौंदी में लोगों को समझाईश देते हुए कहा कि बिजली कंपनियां चाहती है कि घरेलू बिजली दरों में 22.96 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी के साथ बल्क के आवासी बिजली कनेक्शन में 32.14 प्रतिशत की वृद्धि तथा खेतों में सिंचाई के लिए किसानों से नि न दाब में 24.58 तथा उच्च दाब में 39.27 प्रतिशत दर वृद्धि वहीं बड़े उद्योगों के लिए 17.96 प्रतिशत की वृद्धि है ऐसे मे आम जनता पर उद्योगों से भी अधिक बिल पहुंचकर उन्हें मानसिक परेशान कर अनावश्यक बोझ बनाया जा रहा है।

आम आदमी पार्टी ने इसके लिए जागरूकता अभियान चलाया है और जगह-जगह पहुंचकर लोगों को प्रदेश सरकार की बिजली बढ़ाने की मंशा के बारे में बताया जा रहा है इस तरह बिजली वृद्धि को रोकने के लिए आप पार्टी ने हस्ताक्षर अभियान भी चलाया है जिसमें लाखों लोग हस्ताक्षरित कर यह मांग करेंगें कि बिजली दर बढऩे की बजाए कम की जाए क्योंकि अन्य प्रदेशों में बिजली मप्र से कहीं अधिक सस्ती दर पर उपलब्ध है।

इस दौरान आप पार्टी के प्रवक्ता राजेश ठाकुर, आईजी प्रभारी वकार रोहिला, पीयूष शर्मा, ाूपेन्द्र विकल, फखरूद्दीन, चमन, राजेन्द्र कुमार बापू, जीतू ओझा, माणिक जैन, रूद्रप्रताप सिंह, बल्ले शिवहरे, राजेश कुशवाह, करन सिंह सगर, हेमंत जाटव, छोटू आदिवासी, गजेन्द्र सिंह लाहोरी, दीपक धानुक, भूरा जाटव, कुलदीप जाटव, होतम जाटव, ध मो जाटव, गया जाटव, सुरेन्द्र वर्मा, अशोक गुप्ता और मुकेश जैन आदि मौजूद रहे।

आप के प्रदेश सचिव अक्षय हुंका बने राष्ट्रीय प्रवक्ता
आम आदमी पार्टी के प्रदेश सचिव अक्षय हुंका को महत्वपूर्ण जि मेदारी राष्ट्रीय कार्यकारिणी में मिली है। जहां प्रदेश के सचिव अक्षय हुंका को राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया गया है। प्रदेश को मिली इस उपलब्धि से आप कार्यकर्ताओं में उत्साह का वातावरण है।