अस्पताल में लापता डाक्टर को तलाशने के लिए लगाने पढे सिविल सर्जन और कलेक्टर का फोन

शिवपुरी। आज शिवपुरी अस्पताल में कोलारस से सीढिय़ो से गिरकर आए के परिजनो को अस्पताल को लापता डाक्टरो को तलाशने के लिए सिविज सर्जन से कलेक्टर को फोन लगाते रहे,जिंदगी और मौत के बीच झूलते मरिज के परिजनो को एक ही जबाव मिलता रहा कि डाक्टर साहब आ रहे है।

आलम यह रहा कि मरीज के परिजन सिविल सर्जन से लेकर कलेक्टर से फोन पर डॉक्टर को जल्द अस्पताल आने की गुहार लगाते रहे लेकिन अस्पताल प्रबंधन ने कोई सुनवाई नही की। बाद में जब डॉक्टर आए तो उन्होने सीधे मरीज को ग्वालियर रैफर कर दिया।

परिजनो की मानें तो उनका मरीज रात को लाइट न होने के कारण सीढिय़ो से गिरकर रात भर बेहोशी की हालत में पड़ा रहा और वह पूरी तरह से खून से लथपथ हो गया। युवक का ग्वालियर में उपचार जारी है और हालत स्थिर बनी हुई है।

कोलारस निवासी भरत(32)पुत्र सियाशरण सरैया बीती रात को एक शादी समारोह में शामिल होकर लौटे थे। इसके बाद अचानक लाइट चली गई और भरत अंधेरा होने के कारण मकान की सीढिय़ो से नीचे गिर गया।

रात होने के कारण किसी को घटना की जानकारी नही लगी और सुबह तक भरत बेहोशी की हालत में पड़ा रहा। इस दौरान भरत का खून अधिक बह चुका था। सुबह जैसे ही परिजनो ने उसे ऐसी हालत में देखा तो वे उसे सीधे कोलारस अस्पताल लेकर पहुंचे जहां से डॉक्टरों ने भरत को जिला अस्पताल रैफर कर दिया।

यहां परिजन भरत को लेकर सुबह साढ़े 9 बजे जिला अस्पताल ले आए। जिसके बाद डॉ एसके कुमरा को कॉल करके अस्पताल का वाहन पहुंचाया तो डॉक्टर ने कुछ देर बाद वाहन को यह बोलकर खाली रवाना कर दिया कि वह अपने वाहन से ही अस्पताल आ रहे है।

लेकिन डॉक्टर करीब एक घंटे तक अस्पताल नही आए। इधर भरत की हालत बिगड़ती जा रही थी जिसे देखकर परिजनो ने सिविल सर्जन डॉ गोविंद सिंह से लेकर कलेक्टर राजीव दुबे से सपंर्क साधा लेकिन सभी डॉक्टर आने का आश्वासन देते रहे और फिर बाद में जैसे-तैसे डॉक्टर कुमरा अस्पताल आए और उन्होने आते ही भरत को ग्वालियर रैफर कर दिया।