राठौर समाज: सम्मेलन में बचे खाने को लेकर विवाद, दो पक्ष आपस में भिडे

शिवपुरी। गत दिवस राठौर समाज का सामूहिक विवाह स मेलन मनियर क्षेत्र में आयोजित किया गया। यहां राठौर समाज के इस विवाह स मेलन में 44 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे। इसी बीच कुछ कर्ताधर्ताओं ने राठौर समाज के शेष बचे हुए खाने को लेकर मनियर अग्निकाण्ड पीडि़त परिवार को देने की कहा तो आपस में विवाद हुआ जिसकी परिणीति यह हुई कि राठौर समाज के दो पक्ष आपस में विवाद करते हुए मारपीट करने लगे।

 इस दौरान घटना में एक राठौर पक्ष ने एपी से न्याय की गुहार लगाकर समाज के ही दूसरे पक्ष के विरूद्ध कार्यवाही की मांग की।

एसपी के दिए ज्ञापन में राठौर समाज के शिवचरण पुत्र नारायण राठौर निवाी मनियर ने बताया कि वह समाज के द्वारा आयोजित सामूहिक विवाह स मेलन में शामिल हुआ, जिसमें समाज के अलावा अन्य बाहरी लोगों ने भी स मेलन में सहयोग किया। इसी बीच स मेलन के बचे हुए खाना को लेकर मनियर के अग्रिकांड वाले  परिवार को देने को कहा कि वहां इस गरीब परिवार के यहां लगातार मौते हो रही है और उसके यहां रिश्तेदारो के आना जाना लगा है इस बचे हुए खाने को वहां दिया जाए जो एक गरीब परिवार की मदद हागी।

 जब शिवचरण ने समाज के अन्य लोगों के समझ इस प्रस्ताव को रखा तो, इस बात पर विवाद होने लगा और सीताराम राठौर, बल्लू, नन्दू, वीरू पुत्रगण माखन राठौर व कल्ला और पूरन पुत्रगण रामचरण राठौर निवासी मनियर ने बीते रोज कार्यक्रम में ही रात 10 बजे एक राय होकर शिवचरण व उसके परिजनों को गालियां दी और बुरी तरह मारपीट करना शुरू कर दी।

 जिसमें शिवचरण ने आरोप लगाया कि उसकी 11 ग्राम सोने की चैन व एक हजार रूपये नगदी भी उक्त लोगों ने छीन लिए। घटना के समय पूरन, अनिल, अध्यक्ष हरिशंकर राठौर, कोषाध्यक्ष पुरूषोत्तम राठौर निवासी मनियर उपाध्यक्ष मुरलीराम बड़े गांव वाले व अन्य समाज के लोगों ने शिवचरण व उसके परिजनों को बचाया।

इस घटना के बाद अगले दिन शिवचरण व उसके परिजन सहित अन्य समाज बन्धुओं के साथ एकत्रित होकर दूसरे पक्ष के खिलाफ कार्यवाही की मांग के लिए पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाई साथ ही कहा कि घटना के अगले दिन 23 अप्रैल को भी उक्त लोग स मेलन स्थल पर पहुंचे और यहां अनिल राठौर व हेताराम के साथ भी मारपीट की अब यह किसी भी तरह की अन्य घटना को अंजाम दे सकते है इसलिए उक्त लोगों के विरूद्ध शीघ्र कार्यवाही की जावे।