ग्राम सिरसौद में श्रीमद् भागवत कथा प्रारंभ

शिवपुरी। धर्म,ज्ञान की अमृत वर्षा करने के लिए रविवार 6 अप्रैल से 12 अप्रैल तक शिवपुरी जिले के पोहरी रोड़ स्थित ग्राम सिरसौद के हनुमान मंदिर पर भव्य संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा का शुभारंभ आज विशाल कलश यात्रा के साथ हुआ।
यह कलश यात्रा ग्राम के ही शिवजी मंदिर से प्रारंभ हुई जो ग्राम के वि िान्न मार्गों से होते हुए कार्यक्रम स्थल हनुमान मंदिर पर पहुंची। यहां कथा प्रारंभ करते हुए व्यासपीठ से आचार्य पं.नरोत्तम शास्त्री(श्रीवृन्दावनधाम)ने अपनी ओजस्वी वाणी में ज्ञान, भक्ति, योग, वैराग्य और मोक्ष का मार्ग प्रशस्त करते हुए श्रीमद् भागवत कथा के आयोजन एवं उसके प्रभाव के बारे में बताया। 

आचार्य श्री शास्त्री के अनुसार श्रीमद् भागवत कथा का महत्व बताते हुए कहा कि इस आयोजन से ना केवल आयोजक तर जाता है वरन् आसपास की प्राण-वायु और कथा का रसपान करने वाला जनमानस भी प्रभु की कृपा प्राप्त करता है साथ ही इस आयोजन से आयोजक, वक्ता और श्रावकगण के साथ-साथ समस्त प्रकृति के प्राणी कथा श्रवण से तर जाते है इसलिए जीवन में जब भी अवसर मिले श्रीमद् भागवत कथा अवश्य कराकर पुण्य लाभ अर्जित करें। 

ग्राम सिरसौद में आयोजित कथा में मु य यजमान रमेशचंद शर्मा-सपत्निक श्रीमती दुलारी बाई है जिनके साथ-साथ समस्त ग्रामवासी इस पावन अवसर का लाभ प्राप्त कर रहा है। अंचल के सभी धर्मप्रेमीजनों से इस पुण्य लाभ में सहभागी बनने का आग्रह मु य यजमान श्री शर्मा परिवार ने किया है।