भाजपा नेता गोलीकाण्ड में नया मोड़, सुपारी किलर्स ने की थी फायरिंग

शिवपुरी। बीते 27 मार्च को खनियांधाना बस स्टेण्ड पर भाजपा के पूर्व संगठन मंत्री एवं वर्तमान भाजपा किसान मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष नबलकिशोर चौबे पर हुए जानलेवा हमले की परतें खुलनी शुरू हो गई हैं और इस मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ की है।

पूछताछ में आरोपियों ने एक स्थानीय भाजपा नेता के नाम का खुलासा किया है, लेकिन पुलिस सूत्रों ने बताया कि अभी उक्त संदिग्ध आरोपी का नाम एफआईआर में नहीं हैं और जांच के पश्चात ही इस मामले में कोई कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि भाजपा के पूर्व संगठन मंत्री एवं वर्तमान भाजपा किसान मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष नबलकिशोर चौबे को बाईक सवार दो बदमाशों ने शतरंज खेलते समय उन पर गोली चलाई। गोली उनके सीने में लगने से वह घायल हो गए थे। उस समय मौके पर मौजूद लोगों ने गोली चलाने वाले संजय पुत्र फेरन सिंह यादव निवासी पहलगांव झांसी को दबोच लिया था और उसकी जमकर मारपीट भी की। बाद में उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया।

पुलिस ने संजय से पूछताछ की तो उसने कल्लू यादव भगवंतपुरा झांसी, लखन यादव भगवंतपुर झांसी, नीरज यादव मनका और बंटी पण्डित देवखेड़ा का नाम सामने आया और पुलिस ने उनकी गिरफ्तारी के प्रयास शुरू किए। कल तीन आरोपी कल्लू यादव, लखन यादव और नीरज यादव को तो गिरफ्तार कर लिया जबकि बंटी पण्डित कोंच जेल में अवैध बका रखने के मामले में बंद है। पुलिस ने पकड़े गए चारों आरोपियों से इस संदर्भ में और पूछताछ की तो उन्होंने स्वीकार किया कि इलाके के एक भाजपा के प्रमुख नेता ने श्री चौबे को शूट करने के लिए उन्हें सुपारी दी थी।

क्या भाजपा प्रत्याशी पवैया पर भी हमले की थी योजना!

अपुष्ट सूत्र बताते हैं कि योजना के अनुसार 26 मार्च को गुना शिवपुरी लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशी जयभान सिंह पवैया द्वारा नामांकन भरने वाले दिन आरोपियों ने उनकी रैकी भी कर उन पर हमला करने की साजिश भी की थी लेकिन किसी वजह से वह हमला नहीं कर सके। इसके बाद 27 अप्रैल को बंटी पण्डित ने संजय को नबलकिशोर चौबे की दूर से पहचान कराई और खुद बंटी पण्डित घटनास्थल से थोड़ी दूर खड़ा रहा और संजय ने वहां पहुंचकर नबलकिशोर पर गोली चला दी। इसके बाद पुलिस संजय से पूछताछ के बाद एक-एक कर आरोपियों की गिरेवां तक पहुंची और कल उन्हें गिरफ्तार कर लिया।