साहब मेरा पति शराबी है, उसने दूसरी रख ली है

शिवपुरी। जन सुनवाई में  एसपी आरपी सिंह के समक्ष अपने पति से दुखी एक आदिवासी महिला ने फरियाद की।  उसकी कहानी सुनकर एसपी सिंह द्रवित हो उठे। 35 वर्षीय ललिता पत्नी संजय आदिवासी यह कहते कहते विलख विलख कर रो पड़ी कि उसके पति ने न केवल दूसरी शादी कर ली है। बल्कि उसके बच्चों को भी उससे छिना लिया है।


 
एसपी ने पूरा मामला महिला डेस्क को भेजकर प्रताडि़ता को आश्वस्त किया है कि उसके साथ न्याय किया जाऐगा। महिला ललिता आदिवासी ने बताया कि वह बांसगढ करैरा की रहने वाली है और उसकी ससुराल भितरबार में है। उसका विवाह पांच वर्ष पूर्व संजय आदिवासी के साथ हुआ था और उसके दो बच्चे काजल उम्र तीन वर्ष और वर्षा एक वर्ष है। जबकि एक बच्चा पेट में है और वह गर्भवती है। 

महिला का कहना है कि उसका पति मजदूर है और उससे भी मजदूरी कराता है। उसकी मजदूरी के पैसे वह छीन लेता है और शराब में उड़ा देता है। जब एक दिन उसने अपने पति को शराब के लिए पैसे नहीं दिए तो उसने उसकी मारपीट करते हुए घर से निकाल दिया। उसके बच्चे भी उससे छीन लिए। इसके बाद वह अपने मायके में रहने लगी थी। बताया जाता है कि संजय की मां रामश्री ने अपने पुत्र संजय की दूसरी शादी कर दी है। ललिता ने बताया कि उसके पति के साथ साथ उसका पिता करण आदिवासी भी शराबी है। एसपी के पास ललिता को उसका दादा नत्थू लेकर आया है।