लेखक, पत्रकार साहित्यकार हुए सम्मिलित, देश बदल रहा है आगे बढ़ रहा है: शिरोमणि दुबे | Shivpuri News - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

3/04/2019

लेखक, पत्रकार साहित्यकार हुए सम्मिलित, देश बदल रहा है आगे बढ़ रहा है: शिरोमणि दुबे | Shivpuri News

शिवपुरी। जन जागरण विभाग की लेखक, पत्रकार,साहित्यकारों की वर्तमान परिस्थितियों में हमारी भूमिका विषय पर बैठक मानस भवन शिवपुरी में सम्पन्न हुई, जिसमे मुख्य वक्ता विद्या भारती प्रतिष्ठान के प्रांतीय उपाध्यक्ष शिरोमणि दुबे व वरिष्ठ पत्रकार प्रमोद भार्गव विशेष रूप से उपस्थित रहे। इस अवसर पर शिवपुरी नगर के कई पत्रकार, लेखक व साहित्यकार उपस्थित रहे।

सभी को संबोधित करते हुए मुख्य वक्ता शिरोमणि जी दुबे ने कहा कि देश बदल रहा है आगे बढ़ रहा है, सारे विश्व ने भारत की बढ़ती ताकत का एहसास कर लिया है परंतु जे एन यू में भारत तेरे टुकड़े होंगे के स्वर, सबरीमाला की घटना,केरल में गाय को काट तश्तरी में परोसना, जैसी घटनाएं भारत की उन्नति में बाधा उत्पन्न करने की कोशिश है जिन्हें देश के लोग विदेशी शक्तियो के इशारे पर संचालित कर रही है।

भारत की एयर स्ट्राइक के बाद सारे विश्व ने एक सुर में भारत की कार्यवाही को ठीक ठहराया, इस्लामिक राष्ट्रों की बैठक में भारत की विदेश मंत्री को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया जाना भारत की बढ़ती ताकत का प्रमाण है।इसे देश के अंदर ही झुठलाने की कोशिशें हो रही है पर साँच को आंच नही।अब भारत की और जो टेडी आंख करेगा वह बेमौत मार दिया जाएगा,आतंकवाद के विरुद्ध सारा विश्व भारत के झंडे के नीचे है ये प्रधानमंत्री व सरकार की उपलब्धि है जिसे गौरवान्वित होकर हमे जन जन तक पहुचाकर जन जागरण करना है और जो लोग देशद्रोहियों के साथ है उन्हें बेनकाब करना है।

वरिष्ठ पत्रकार प्रमोद जी भार्गब ने कहा कि पुलवामा हमले के बाद जो कार्यवाही मोदी जी ने करी वह अनुकरणीय है,यही कार्यवाही संसद में हमले और 26/11के हमले के समय हो जाती तो देश के सैन्य बल को आतंक का शिकार नही होना पड़ता। हमे इस कार्यवाही को यही नही रोकना चाहिए या कम नही कर ना चाहिए,वास्तव में युद्ध किसी समस्या का हल नही है लेकिन आंखे बंद करके सब कुछ होते देना भी ठीक नही है हमे आक्रामक होने की जरूरत है। आज सारा विश्व हमारी और ही निहार रहा है हमने आतंकवाद को सबसे ज्यादा भोगा है आज उस आतंक और आतंक के पर्याय पैदा करने वाले लोगों को उसी स्वर में जबाब देने की जरूरत है।

हम कमजोर नही शक्ति सम्पन्न है हमारी सेना ने सभी को बता दिया है। इस अवसर पर साहित्यकारों की और से दिनेश जी वसिष्ठ ने बोलते हुए कहा कि देश मे जात पात और धार्मिक विषमताओं को दूर करने की जरूरत है सभी को एकजुट होकर देश के विकास में एक होकर सहयोग करने की जरूरत है।समस्याएं कई सारी है उन्हें एक होकर आसानी से समाप्त किया जा सकता है।बेब पोर्टल संचालक भूपेंद्र विकल जी ने कहा वेब पोर्टल को संचालन करने में कई कठिनाई है देश के बाहर से विदेशी ताकते हमारी योग्यता का उपयोग दूसरी जगह करना चाहते है परंतु हम देश को सबसे ऊपर मानकर आज भी अपने कर्तव्य को सर्वोपरि मान रहे है,पर इन कठिनाइयों को दूर करने की जरूरत है। 

लालू जयकिशन शर्मा ने बोलते हुए कहा कि हमे गर्व है कि मोदी जी देश के प्रधानमंत्री है उनकी कार्यवाही और नेक नीयत ने देश को महाशक्ति बनाकर खड़ा किया है। उनके नेतृत्व में हम निरंतर आगे बढ़ रहे है हम उनके साथ है भारत के बढ़ते कदमो के साथ है। इस बैठक का संचालन आशुतोष शर्मा व आभार प्रदर्शन प्रचार विभाग के सम्भागीय प्रमुख उमेश भारद्वाज ने किया। इस अवसर पर कई बेब पोर्टल के प्रमुख,पत्रकार व साहित्यकार उपस्थित थे।

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot