कलेक्टर ने NTPC इंजीनियरिंग काॅलेज एवं सिंध जलावर्धन योजना का किया निरीक्षण | Shivpuri News

शिवपुरी। शिवुपरी कलेक्टर अनुग्रह पी ने आज अधिकारियों के साथ सिंध जलावर्धन योजना की तहत मड़ीखेड़ा में स्थित इन्टेकवेल सतनवाड़ा स्थित जलशोधन संयंत्र तथा डूब क्षेत्र में स्थित राॅ वाटर राईजिंग मेन एवं सतनवाड़ा से खूबत घाटी तक बदले जाने वाले क्लीयर वाटर राईजिंग के कार्य का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान अपर कलेक्टर श्री अशोक कुमार चैहान, मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्री सी.पी.राय, शहरी विकास अभिकरण के परियोजना अधिकारी श्री मधु श्रीवास्तव, ओम कंस्ट्रक्शन कंपनी के प्रतिनिधि के रूप में श्री अभिषेक पाठक, सहायक यंत्री श्री सचिन चैहान सहित संबंधित अधिकारीगण आदि उपस्थित थे। 

कलेक्टर ने इसके शुरू में सतनवाड़ा में एनपीटीआई के निर्माणाधीन प्रशिक्षण केन्द्र का और एनटीपीसी इंजीनियरिंग काॅलेज का भी निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 

कलेक्टर श्रीमती अनुग्रह पी ने सिंध जलावर्धन योजना के निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को कार्यों की घटकवार सूची बनाकर समय-सीमा में पूर्ण किए जाने वाले कार्यों का कार्यक्रम देने निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने कहा कि इंटेकवेल पर राॅ वाटर सम्पवैल से ओवर फ्लो होने वाले पानी को रोकने हेतु आवश्यक कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिए। 

जल शोधन संयंत्र पर केमीकल डोजिंग फैसेलिटी कार्य को तत्काल पूर्ण करने तथा निर्धारित मात्रा अनुसार केमीकल डोजिंग किया जाए। उन्होंने पानी के परीक्षण हेतु प्रयोगशाला को चालू करने के भी निर्देश दिए। संयंत्र पर साफ-सफाई रखने के भी विशेष प्रबंध किए जाए। उन्होंने निरीक्षण के दौरान निर्देश दिए के डूब क्षेत्र में डाली गई एमएस पाईप लाइन की हाईड्रो टेस्टिंग कर पुरानी लाईन से मिलाने का कार्य शीघ्र किया जाए। 

इस दौरान कंपनियों के प्रतिनिधियों ने 33के.व्ही. के उच्चदाव विद्युत लाईन के कार्य हेतु अनुमति के संबंध में वन विभाग से चर्चा की जाए। कलेक्टर ने एनपीटीआई के प्रशिक्षण केन्द्र एवं एनटीपीसी इंजीनियरिंग काॅलेज के निमार्ण कार्य का अवलोकन कर शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। इस दौरान मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्री राय ने बताया कि सिंध जलावर्धन योजना के तहत शिवपुरी नगर में चार सम्पबैल के माध्यम से पानी प्रदाय किया जा रहा है।

Comments

Popular posts from this blog

Antibiotic resistancerising in Helicobacter strains from Karnataka

जानिए कौन हैं शिवपुरी की नई कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News

शिवपरी में पिछले 100 वर्षो से संचालित है रेडलाईट एरिया