आज से शुरू हुआ शिवपुरी में हेेण्डबॉल का कुंभ, 28 राज्य के 900 खिलाडी लेंगें भाग | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। 64वीं राष्ट्रीय शालेय हेण्डबाॅल बालक एवं बालिका क्रीड़ा प्रतियोगिता का शुभारंभ आज जिला पंचायत की अध्यक्ष श्रीमती कमलादेवी यादव ने किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता आईटीवीपी शिवपुरी के उपमहानिरीक्षक श्री आर.के.शाह ने की। इस मौके पर नगर पालिका परिषद शिवपुरी के अध्यक्ष श्री मुन्नालाल कुशवाह, कलेक्टर श्रीमती अनुग्रह पी, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री राजेश जैन, डिप्टी कलेक्टर एवं जिला शिक्षा अधिकारी श्री आर.बी.सिंडोस्कर, जिला क्रीड़ा अधिकारी श्री महेन्द्र सिंह तोमर सहित खेल प्रशिक्षण तथा 28 राज्यों से आए खिलाड़ी उपस्थित थे। 

तात्याटोपे स्टेडियम (पोलोग्राउण्ड शिवपुरी) में आयोजित 64वीं राष्ट्रीय शालेय हेण्डबाॅल बालक एवं बालिका क्रीड़ा प्रतियोगिता का शुभारंभ जिला पंचायत की अध्यक्ष श्रीमती कमलादेवी यादव ने ध्वजारोहण कर किया। इस मौके पर रंग-बिरंगे गुब्बारे भी आकाश में छोड़े। श्रीमती यादव ने राष्ट्रीय शालेय हेण्डबाॅल क्रीड़ा प्रतियोगिता में 28 राज्यों से आए खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि अनुशासन में रहकर खेल भावना के साथ अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करें। 

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए श्री शाह ने कहा कि यह शिवपुरी के लिए बड़ी खुशी एवं गौरव की बात है कि राष्ट्रीय हेण्डबाॅल क्रीड़ा प्रतियोगिता के माध्यम से शिवपुरी में एक लघु भारत के दर्शन करने का अवसर मिलेगा। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश जहां देश का हृदय प्रदेश है, वहीं इस प्रदेश में सभी प्रांतो के लोग निवास करते है। 

उन्होंने प्रतियोगिता में भाग लेने आए विभिन्न राज्यों के खिलाड़ियों से कहा कि वे खेल भावना का परिचय देते हुए अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर अपने जिले, परिवार एवं राज्य का नाम रोशन करें। इस प्रतियोगिता के माध्यम से ही खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में पहुंच सकेंगे। उन्होंने कहा कि खेल के मामले में हमारे देश एवं प्रदेश की बालिकाएं पीछे नहीं है, बालिकाओं ने सर्वाधिक मैडल खेलों के क्षेत्र में प्राप्त किए है।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नगर पालिका अध्यक्ष श्री मुन्नालाल कुशवाह ने देश के विभिन्न राज्यों से आए सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह शिवपुरी के लिए गौरव की बात है कि राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता की मेजबानी करने का अवसर प्राप्त हुआ है। कार्यक्रम को प्रेक्षक के रूप में श्री अशोक पचैरी, सहायक संचालक शिक्षा श्री अशोक शर्मा आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किए। 

आयोजित कार्यक्रम में छात्र-छात्राआंे द्वारा योग और बाल शिक्षा निकतेन स्कूल, शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय क्रमांक-1, गीता पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भी मनमोहक एवं आकर्षक प्रस्तुतियां दी। इस दौरान स्मारिका का भी विमोचन किया गया। कार्यक्रम का संचालन श्रीमती हेमलता चैधरी एवं बीआरसी श्री अंगद सिंह तोमर ने किया। उल्लेखनीय है कि पांच दिवसीय क्रीड़ा प्रतियोगिता में देश के 28 राज्यों के लगभग 900 खिलाड़ी एवं खेल प्रशिक्षक आदि ने भाग लिया। यह प्रतियोगिता 06 जनवरी 2019 तक संचालित होगी। 

Comments

Popular posts from this blog

Antibiotic resistancerising in Helicobacter strains from Karnataka

जानिए कौन हैं शिवपुरी की नई कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News

शिवपरी में पिछले 100 वर्षो से संचालित है रेडलाईट एरिया