ShivpuriSamachar.COM

Bhopal Samachar

भावातंर:कोलारस में अधिकारियो की मिली भगत से व्यापारियो ने खपाया अमानक उडद | kolaras, Shivpuri News

कोलारस।सरकार का चेहरा अवश्य बदल गया हैं लेकिन भ्रष्टाचार का चेहरा नही बदला,शिवपुरी में प्यास का भावांतर घोटाला अभी भी समाचार पत्रो की सुर्खिया बन रहा हैं। लेकिन भांवातर में घोटाले रूकने का नाम नही ले रहे। बताया जा रहा है कि कोलारस में किसानो के नाम पर कोलारस की व्यापारी भावातंर में उडद खपाने की तैयारी में हैं।

जैसा कि विदित है कि आज भावातंर योजना के तहत किसानो की उपज खरिदने का आखिरी दिन था। शिवपुरी जिले में 65 हजार किसान अपनी उपज भावातंर में तुला नही सके। ऐसा पूरे प्रदेश में हुआ हैं,इस कारण सरकार ने उपज खरिदी की तारिख अब 25 जनवरी तक कर दी हैं।

खरीदी की तारीख बड़ने के साथ ही अब किसानो से ज्यादा व्यापारियो का उड़द खपाने की तैयारी की जा रही है। सूत्रो से मिली जानकारी के अनुसार सत्ता एवं विपक्ष के सफेदपोश नेताओ के संरक्षण में भावान्तर खरीदी केन्द्रो पर सहकारी संस्थाओ और सर्वेयरो की मिली भगत से हजारो बोरी अमानक उड़द को खपाया जा रहा है। 

इस मामले में बार बार अधिकारयो को आवगत कराने बाद भी स्थानिय अफसरो की चुप्पी इस पूरे खेल में उनकी हिस्सेदारी दर्शा रही है। अपने आप को पाक साफ बताने वाले अफसर अमानक उड़द खरीदी में हो रहे काले खेल में दागदार नजर आने लगे है। 

ऐसे में किसानो की शिकायत पर स्थानीय समाचार पत्रो में उड़द खरीद के नाम पर होने वाली लूट और अमानक उड़द की खबरो से परहेज नही किया जा सकता है। लेकिन जिम्मेदार मामले कीे जांच के नाम पर मामले से पलड़ा झाड़कर खरीदी गई उड़द की जांच कराने से परहेज कर रहे है। 

जिसके चलते स्थानीय प्रशासनिक नुमांईदो की मंशा पर सवाल उठने लगे है। यह पूरा घोटाला स्थानीयम प्रशासनिक अधिकारीयो की मिली भगत से पक रहा है। स्थानीय अफसरो की उदासीनता से चलते अब इस पूरे मामले में अब प्रभारी मंत्री को शिकायत दर्ज कराई जा रही है।

इनका कहना है
खरीदी केन्द्रो पर किसानो को सारे कानून बताए जा रहे है। जबकी पैसो की दम पर कैसा भी माल तौला जा रहा है। मामले की शिकायते प्राप्त हुई है कि अधिकारी इस मामले में लिप्त लोगो का बचाव कर रहे है। और मामले को गंभीरता से नही ले रहे है। अब अगर अफसर नही सुन रहे तो प्रभारी मंत्री को इस मामले से आवगत कराकर मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की जाएगी।
हरिओम रघुवंशी,सांसद प्रतिनिधी एवं यु.कां. प्रदेश महासचिव
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

-----------

analytics