भ्रष्टाचार के आंकठ में डूबा पंचीपुरा तालाब: ग्रामीण बैठ गए भूख हडताल पर | Bairad Shivpuri News

शिवपुरी। खबर बैराड तहसील से आ रही है कि बैराड क्षेत्र का पचीपुरा तालब बांध की नहरो के निर्माण में भारी भ्रष्टाचार किया गया हैं। नवनिर्मित नहरो टूट रही है उसमें लगातार दरारे आ रही हैं,जिससे ग्रामीणो का पानी नही मिल रहा हैं,समय-समय पर किसाने इस मामले को शिकायतो के द्धवारा उठाते आ रहे थे। बीते 4 दिसम्बर को ग्रामीणो ने शिवपुरी आकर कलेक्टर शिवपुरी शिल्पा गुप्ता को इस मामले में एक शिकायती आवेदन सौपा था,और कार्रवाई की मांग की थी। अब खबर आ रही है कि कलेक्टर ने इस मामले को गंभीरता से नही लिया तो ग्रामीण आज भूख हडताल पर बैठ गए।

जैसा कि विदित है कि जिले के पोहरी विधानसभा क्षेत्र के पचीपुरा गांव में अभी हाल ही में निर्मित हुआ पचीपुरा बांध भी भ्रष्टाचार की भेंट चढ गया है। इस घटिया किस्म के निर्माण को अभी एक साल भी नहीं हुआ इस तालाब की नहर कई जगह से टूट गई। इस नहर के टूटने से पानी बरबाद हो रहा है। 

 ग्राम वबनपुरा और पचीपुरा से आए ग्रामीणों का आरोप है कि इस नहर के टूट जाने से पानी की बरवादी दिन ब दिन हो रही है। जिसे लेकर आने बाले दिनों में इस क्षेत्र में पानी की किल्लत सामने आएगी। साथ ही नहर टूट जाने से पानी खेतों में पहुंचते हुए व्यर्थ बरबाद हो रहा है। 

कलेक्टर को आज फिर ज्ञापन सौपते हुए ग्रामीणों ने कहा है कि अगर अब उनकी सुनवाई नहीं होगी तो वह पानी के लिए जल सत्याग्रह करने को मजबूर होगें और भूख हडताल पर बैठेंगें। हांलाकि इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर ने ग्रामीणों को मामले में जल्द कार्यवाही करने का आश्वासन दिया था,लेकिन कलेकटर ने इस मामले को गंभीरता से नही लिया ओर इस कारण खेतो के कंठो की प्यास न बुझने के कारण आज बैराड में तहसील कार्यालय के सामने ग्रामीण भूख हडताल पर बैठ गए हैं।

ग्रामीणो को कहना है कि भाजपा के शासनकाल में इस तालाब व नहरो के निर्माण में जमकर भ्रष्टाचार किया हैं,लगातार शिकायतो के बाबूजद न तो नहर सुधर रही है और न ही दोषियो पर कार्रवाई हो रही हैं। इस कारण हमे मजबूरन यह कदम उठाना पडा। 

आज बैराड की तहसील कार्यालय के सामने रवि रावत,बादामी ओझा,पातीराम कुशवाह,पहलवान रावत,बाईसराम धाकड,हर्षवर्धन उर्फ सोनू व्यास,सरवनलाल जाटव,रघुवीर चिडार, माखन सिंह धाकड और रामजीलाल राठौर भूखहडताल पर बैठे हैं।
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

Loading...
-----------

analytics