उत्कृष्ट छात्रावास का छात्र गायब, अधीक्षक ने किया छुपाने का प्रयास, 2 दिन बाद मामला दर्ज | Shivpuri News - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

11/19/2018

उत्कृष्ट छात्रावास का छात्र गायब, अधीक्षक ने किया छुपाने का प्रयास, 2 दिन बाद मामला दर्ज | Shivpuri News

शिवपुरी। फिजीकल क्षेत्र में स्थित शासकीय अनुसूचित जाति बालक उत्कृष्ट छात्रावास से एक छात्र बीते रोज छात्रावास से रहस्यमय ढंग से गायब हो गया जिसकी तलाश छात्रावास प्रबंधन के द्वारा करने की बात कही जा रही हैं,लेकिन परिजनो ने इसकी जानकारी लगी तक जाकर मामला पुलिस की पास पहुंचा। बताया जा रहा है कि प्रबंधन पूरे मामले पर पर्दादारी कर रहा था।

पुलिस ने परिजनो की सूचना पर बालक के नाबालिग होने के कारण सुप्रीम कोर्ट की गाइड लाइन के अनुसार अज्ञात आरोपी के खिलाफ भादवि की धारा 363 के तहत कायमी कर ली है। इस पूरे मामले में छात्रावास प्रबंधन की बड़ी चूक उजागर हुई है।

जानकारी के अनुसार विगत शुक्रवार की शाम पांच बजे टीव्ही टॉवर के पीछे संचालित शासकीय अनुसूचित जाति बालक उत्कृष्ट छात्रावास से 13 वर्षीय बालक अजब सिंह पुत्र छत्रप्रताप जाटव छात्रावास से अचानक कहीं गायब हो गया। देर रात तक जब वह छात्रावास में नहीं देखा गया तो बालक के गायब होने की जानकारी छात्रावास अधीक्षक रामचरण लाल दिवाकर को दी गई।

जिन्होंने बालक के गायब होने की जानकारी तुरंत ही पुलिस को नहीं दी और अपने स्तर पर ही बालक की तलाश शुरू की। इस दौरान बालक के परिवारजनों को उसके गायब होने की जानकारी लगी तो परिजन भी शिवपुरी आ गए जिससे छात्रावास प्रबंधन सकते में आ गया और परिजनों के विरोध के बाद छात्रावास अधीक्षक ने घटना के दो दिन बाद बालक के गायब होने की जानकारी पुलिस को दी। इस पूरे मामले में छात्रावास की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो गए हैं और छात्रावास में मौजूद बालकों की सुरक्षा को लेकर परिजन चिंतित हैं।

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot