Ad Code

बडी खबर: बलारी मैया को किया नजरबंद, दर्शन करने पर होगी कार्रवाई | Shivpuri samachar

शिवपुरी। भक्तो की आस्था पर चोट करने की खबर आ रही हैं। नेशनल पार्क की सीमा में आने वाले मां बलारी के मंदिर पर अब भक्तो के दर्शन करने पर नेशनल पार्क प्रबंधन ने रोक लगा दी हैं। अगर बलारी के भक्त दर्शन करने पार्क की सीमा में प्रवेश करेंगें तो कानूनी कार्यवाही की जावेगी। मां बलारी मैया का मंदिर शिवपुरी जिला अस्तितव में आने से पूर्व का हैं। मंदिर में मां की प्रतिमा स्थापित नही की हैं,बल्कि प्रकट हुई है,मां के प्रकाटय स्थल पर ही मां बलारी का भव्य मंदिर हैं। बालारी मैया का प्रकाटय कब हुआ इसकी किसी के पास जानकारी नही हैं,लेकिन उक्त मंदिर पर चैत्र की नवरात्रि में सबसे पहले नरवर का नैजा झंडा चढता हैं।यह इस बात का प्रमाण है कि राजा नल के समय से मां बलारी पर भक्तो की आस्था हैं। 

अब बताया जा रहा है कि इस आस्था के रास्ते पर वन विभाग के गार्ड बैठै हैं। सोमवार को मंदिर पर जाने वाले भक्तो को वन विभाग के सुरक्षाकर्मियो ने मंदिर पर जाने से रोक दिया।  जिससे श्रद्धालुओं में रोष छा गया है। इस बात को लेकर बड़ी संख्या में बलारपुर माता के भक्त कलेक्टर को ज्ञापन सौंपेंगे। 

यहां बता दें कि बलारपुर मेला आयोजित होने के दौरान भी कोई ना कोई रोक वन महकमा लगाता है। 3 साल पहले मेले के दौरान लगाई गई रोक को लेकर हजारों भक्त सड़क पर उतरे थे। आज नव दुर्गा के पहले मंदिर में प्रवेश करने की रोक लगाई है और कहा गया है कि वन सीमा में स्थित इस मंदिर पर श्रद्धालुओं ने यदि प्रवेश किया तो उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी।