अंधा प्रशासन: आम रास्ते पर कब्जा, निकलने पर देनी होगी रॉयल्टी | Shivpuri News

शिवपुरी। शहर के फिजीकल थाने से एक अजीब से खबर आ रही है। इस खबर में लिख सकते है कि प्रशासन अंधा हैं, आम नागरिकों की परेशानी उसे दिखाई नही देती। बताया गया है कि कंरौदी कॉलोनी में एक आश्रम की आड मे एक आम रास्ते पर कब्जा कर लिया हैं और इस रास्ते का प्रयोग करने पर पैसे चुकाने होंगें। जानकारी के अनुसार शहर के फिजिकल थाना अंतर्गत कंरौदी कॉलोनी में एक आश्रम की आड़ में कुछ लोगों ने आम रास्ते को बंद कर दिया हैंं। वहां रहने वाले नागरिकों ने इस रास्ते का खोलने की मांग प्रशासन से की हैं। बताया जा रहा है कि आश्रम को संचालित करने वाले लोग इस रास्ते को खोलने पर पैसों की मांग कर रहे हैं। 

पीडित नागरिको ने एसडीएम, तहसीलदार से लेकर पुलिस को भी इस मामले से अवगत कर दिया हैं, लेकिन अभी तक किसी ने कोई कार्रवाई नही की हैं। कंरौदी निवासी उम्मेद सिंह परिहार, संता, मुकेश ख़त्री, संजीव कुमार प्रधान, प्रकाश, आदेश, कपिल, पवन, रवि, अतर जाटव जगदीश प्रजापति, छोटेलाल आदिवासी ने एसडीएम ओर पुलिस को एक आवेदन सौपा हैं।

इस सौंपे गए आवेदन में बताया कि 3 माह पूर्व दर्जन भर लोगों ने एक शासकीय जमीन पर कुछ लोगों ने धर्म के नाम पर आश्रम खोलकर शासकीय जमीन पर कब्जा कर लिया हैं, और इस कॉलोनी के वर्षों पुराने आम रास्ते को रोक दिया हैं। इनसे बातचीत करने पर यहां मारपीट करने और जान से मारने तक की धमकी देते हैं। 

इन लोगों को कहना है कि इस रास्ते से निकलना होगा तो पैसे देने होंगें। जब हम लोगों ने पैसे देने से मना कर दिया तो इन्होने आम रास्ते में खंडे डालकर मार्ग को अवरूद कर दिया। स्थानीय लोगों ने बताया कि इस रास्ते के बंद होने के कारण लगभग 5 सैंकड़ा लोग प्रभावित हो रह हैं। ओर सबसे बड़ी परेशानी छोटे—छोटे बच्चो को हो रही हैं, इनकी बसें घर तक नही आ रही हैं। इस मामले में तहसीलदार ने इन लोगों को आश्वस्त किया है कि इस मामले में जल्द ही कार्रवाई की जावेगी। 

Comments

Popular posts from this blog

Antibiotic resistancerising in Helicobacter strains from Karnataka

जानिए कौन हैं शिवपुरी की नई कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News

शिवपरी में पिछले 100 वर्षो से संचालित है रेडलाईट एरिया