Ad Code

जिले में बढ़ती जनसंख्या और अपराधों के कारण एक और ASP का पद स्वीकृत | Shivpuri News

शिवपुरी। जिले की बढती जनसंख्या और बढते अपराधो के कारण राज्य शासन ने जिले में एक और एएसपी का पद स्वीकृत किया हैं।उक्त प्रस्ताव राज्य शासन ने पास किया हैं। अब चुनाव बाद जिले में 2 एएसपी सेवाएं देंगें। जैसा कि विदित है कि जिले में 31 पुलिस थाने हैं। शिवपुरी जिले की सीमाए 150 से ज्यादा की हैं। जिले में सुरक्षा व्यवस्था संभालने के लिए अब पुलिस अधीक्षक को पहले से अधिक राहत मिलेगी। अभी तक पुलिस अधीक्षक और एक ही अतिरिक्त एसपी सारी व्यवस्थाएं संभालते थे। लेकिन आने वाले दिनों में पुलिस अधीक्षक के साथ-साथ दो अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कामकाज देखेंगे। 

पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार हिंगणकर ने बताया कि शिवपुरी जिले में अब एक और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक का पद स्वीकृत हुआ है। इस नई व्यवस्था से कामकाज और भी बेहतर ढंग से हो सकेगा। बता दें कि चुनाव आचार संहिता लगने से ठीक एक दिन पहले 5 अक्टूबर को अतिरिक्त एसपी का पद शासन ने स्वीकृत किया है। 

आचार संहिता खत्म होने के बाद नई सरकार बनने के बाद शिवपुरी जिले में दूसरे एएसपी की पोस्टिंग हो सकेगी। वर्तमान में शिवपुरी में एक ही एएसपी की पोस्ट होने से उनके छुट्टी जाने या बाहर ड्यूटी के चलते शिवपुरी में प्रभावित होता है। अब दूसरी पोस्ट सेशन होने से परेशानी नहीं रहेगी।

पांचों विधानसभाओं में फ्लैग मार्च निकालेगी पुलिस 
अगले महीने नोटिफिकेशन के साथ नामांकन दाखिल करने के साथ प्रचार-प्रसार, वोटिंग और फिर मतगणना के साथ चुनाव परिणाम जारी किए जाएंगे। इस दौरान चाकचौबंद व्यवस्थाएं बनाए रखने और आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों पर लगाम के लिए पुलिस पांचों विधानसभाओं में इसी महीने फ्लैग मार्च निकालेगी। 

इसके लिए पुलिस अधिकारी रूपरेखा बना रहे हैं। एसपी के नेतृत्व में यह फ्लैग मार्च निकाला जाएगा। वहीं जिले में अभी तक 70 फीसदी शस्त्र लाइसेंस सहित हथियार जमा हो चुके हैं। 30 लाइसेंस जमा कराने की प्रक्रिया चल रही है। बैंक आदि स्थानों पर तैनात सुरक्षा गार्डों के हथियार जमा नहीं कराए जाएंगे।