हिंदी के लिए शिवपुरी के उपदेश को गूगल का सम्मान | shivpuri news - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

9/17/2018

हिंदी के लिए शिवपुरी के उपदेश को गूगल का सम्मान | shivpuri news

शिवपुरी। शिवपुरी की प्रतिभाओं ने दुनिया भर में अपना लोहा मनवा लिया है। गांधी कालोनी में रहने वाले उपदेश अवस्थी को पिछले दिनों इंटरनेट पर हिंदी भाषा के लिए दिए गए योगदान के लिए गूगल द्वारा सम्मानित किया गया। यह सम्मान जापान से आए गूगल के प्रोडक्ट हेड कैन के हाथों दिया गया। श्री कैन गूगल में दुनिया भर की सभी क्षेत्रीय भाषाओं के लिए काम करते हैं। गूगल इंडिया की तरफ से कार्यक्रम का संचालन कैलाश विश्वनाथन ने किया। कार्यक्रम दिल्ली एनसीआर के ग्रुरूग्राम में आयोजित किया गया। 

बता दें कि गूगल अब हिंदी पर तेजी से काम कर रहा है। हिंदी में पूछे गए हर सवाल का जवाब देने की कोशिश की जा रही है। एक अभियान चलाया गया है ताकि लोगों को हर वो जानकारी हिंदी में मिल जाए जिसकी उन्हे तलाश है। विशेषज्ञों का एक दल इसके लिए काम कर रहा है। इसी में से 18 लोगों को उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया। शिवपुरी के उपदेश अवस्थी इनमें से एक थे। श्री अवस्थी शिवपुरी के विन्नी मेमोरियल हाईस्कूल के छात्र रहे हैं। शासकीय माधवराव सिंधिया स्नातकोत्तर महाविद्यालय से इन्होंने ग्रेजुएशन किया है। 

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot