पुलिस कप्तान बदलते ही शिवपुरी पुलिस को मिली सफलताए, पढिए विस्तृत जानकारी

शिवपुरी। पुलिस अधीक्षक शिवपुरी राजेश हिंगणकर को जिला शिवपुरी में पदभार ग्रहण किए हुए लगभग एक माह भी नहीं हुआ और जिला नई ऊॅचाईयों को छूने लगा है पुलिस की सभी कार्यवाहीयों में जिले की रैंकिंग में काफी सुधार आया है तथा पुलिस की कार्यप्रणाली में भी काफी फुर्ती दिख रही है। अपराधियों की नाक में नकेल कस दी है एैसा इसलिए हुआ है क्यों कि पुलिस के प्रत्येक जवान से लेकर स्वयं पुलिस अधीक्षक के द्वारा भी काफी मेहनत कर अपराधों का निराकरण किया काफी तेजी से व नियमित तरीके से किया जा रहा है

CCTNS रैंकिंग में जिला पहुंचा एक नई ऊंचाई पर
CCTNS की रैंकिंग में आज जिला मध्यप्रदेश के 51 जिलों में 06जी रैंक पर है जो पूर्व 47जी रैंक पर था, नवीन पुलिस अधाीक्षक के आने से पहले यह मात्र एक सपना लगता था कि जिला इतनी रैंकिंग पर पहुंचेगा इस कार्य की गति से पता चलता है कि कितने सक्रिय हैं जिले में कार्य किस गति से हो रहा है। यह रैंकिंग देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है।

CM   हेल्पलाईन 181 की रिकार्ड तोड शिकायतों का किया गया निराकरण
सीएम हेल्पलाईन 181 की बात करें तो जिले में पुलिस अधाीक्षक  राजेश हिंगणकर के आने से पहले जिला शिवपुरी ब्.ग्रेड में था जो कि आज की ििस्थ्त में ।.ग्रेड में आ गया है इसमें रिकार्ड तो? 74 स्.4 शिकायतों का पूर्ण संतुष्टी पूर्वक निराकरण किया जा चुका है।

स्थाई वारण्टी धरपकड़ अभियान में रिकार्ड तामीली दर्ज
पुलिस अधाीक्षक शिवपुरी  राजेश हिंगणकर के जिले में आते ही उन्होंने अपराधियों की तो कमर तोड़ के रख दी है स्थाई वारण्टियों को पकडऩे के लिए चलाए गए अभियान में 119 स्थाई वारण्टियों को पकडऩे में सफलता मिली है। 
 
मुस्कान अभियान में मिली सफलता 
जिले में चल रहे मुस्कान अभियान के तहत नाबालिग बालिकाओं की न सिर्फ जिंदगी बल्कि उनके परिवारों की मुस्कान लौटाने में भी नवीन पुलिस अधीक्षक ने कोई कसर नहीं छोड़ी है। इस अभियान के तहत आज दिनांक तक 18 नाबालिग बालिकाओं एवं 6 बालकों सहित कुल 24 नाबलिगों को खोज कर परिजनो को सौपा गया है। 

जिले में घटित होने वाले अपराधों में आई कमी
जिले के समस्त थानों में घटित अपराधों की स्थिति देंखें तो अपराधों का निकाल भी काफी तेजी से होता जा रहा है एवं नये घटित आपराधों में काफी कमी आई है।

जिले में ट्रैफिक से कुल चालान एवं 3 लाख 10 हजार की राशि वसूली गई
नवीन पुलिस अधीक्षक के आगमन से आज दिनांक तक कुल 3 लाख 10 हजार रू राशि के चालान जिले के ट्रैफि क पुलिस के द्वारा किए गए हैं एवं 95 ड्रायविंग लाइसेंस की निरस्तीकरण की कार्यवाही की गई है।
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

-----------

analytics