तकनीकि शिक्षा के क्षेत्र में RADIENT को मिला पहला ISO

शिवपुरी। तकनीकि एवं व्यवसायिक शिक्षा के क्षेत्र में अन्तर्राष्ट्रीय मानकों पर खरा उतरने वाली संस्थाओं को दिया जाने वाला आई.एस.ओ. 29990- 2010 रेडिऐन्ट एवं न्यू रेडिऐन्ट प्रा.आई.टी.आई को प्रदान किया गया। ग्लोबल स्टेण्डर्ड कम्पनी की ओर से संदीप एवं भानुज, शासकीय आई.टी.आई शिवपुरी के प्राचार्य नितिन मंदसौर वाले के मुख्य आतिथ्य में आयोजित एक समारोह में न्यू रेडिऐन्ट के संचालक शाहिद खान को एवं रेडिऐन्ट की प्राचार्य डॉं. शबाना खान को आईएसओ 29990-2010 का प्रमाण पत्र प्रदान किया गया। 

आयोजन में कम्पनी के अधिकारी संदीप ने जानकारी दी कि नोनफॉर्मल एजूकेशन के क्षेत्र में 2015 से ये प्रमाणीकरण उन संस्थाओ को दिया जाता है जहा प्रशिक्षण की गुणवता, प्रशिक्षक की क्वालिफकेशन, टींचिग पद्धति, कम्प्युटर लेब, बर्कशॉप, मशीनरी की उपलब्धता, रख-रखाव, शिकायत निवारण का तरीका, छात्र-शिक्षक कल्याण कार्यक्रम परीक्षा परिणाम, रोजगार हेतु प्लेसमेंट के साथ उचित प्रबंधन होता है। इन सभी तथ्यों का कम्पनी ने ऑडिट किया तब आज ये आई.एस.ओ 29990-2010  रेडिऐन्ट एवं न्यू रेडिऐन्ट को दिया जा रहा है।

मुख्य अतिथि प्राचार्य शासकीय आई.टी.आई. एवं नोडल अधिकारी नितिन मंदसौर वाले ने रेडिऐन्ट ग्रुप को शुभकामनाऐं देते हुए कहा कि अब रेडिऐन्ट ग्रुप की आई टी.आई को अपनी गुणवत्ता को बनाए रखना चाहिए व उत्तरोत्तर प्रगति करने के लिए संचालक, स्टाफ, छात्र एवं अभिभावकों को उनके सहयोग के लिए शुभकामनाऐं दी। कार्यक्रम का संचालन अखलाक खान ने व आभार शाहिद खान ने व्यक्त किया।