कर्नाटक में संविधान की उडाई धज्जियां, लोकतंत्र की हत्या: सौंपा ज्ञापन

शिवपुरी। कर्नाटक में बहुमत प्राप्त वाले गठबंधन को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित न किए जाने और अल्पमत भाजपा को सरकार बनाने देने के विरोध में कांग्रेस ने आज पोहरी रोड़ पर एमएम हॉस्पिटल के पास धरना प्रदर्शन किया। धरना प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसियों ने लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह और कर्नाटक के राज्यपाल के विरूद्ध नारेबाजी की। 

इसके बाद कांग्रेसियों ने जिला कांग्रेस अध्यक्ष बैजनाथ सिंह यादव के नेतृत्व में महामहिम राज्यपाल के नाम ज्ञापन कलेक्टर को सौंपा और ज्ञापन के माध्यम से कांग्रेस ने मांग की कि मुख्यमंत्री येदुयुरप्पा को बर्खास्त कर कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन के नेता कुमार स्वामी को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई जाए। धरना प्रदर्शन में जिला कांग्रेस अध्यक्ष बैजनाथ सिंह यादव ने कर्नाटक में भाजपा के येदुयुरप्पा को मुख्यमंत्री बनाने के राज्यपाल के निर्णय की तीखी आलोचना की और कहा कि उन्होंने लोकतंत्र की सारी मर्यादाओं को तार-तार कर दिया है तथा संविधान की धज्जियां उड़ाकर उस दल की सरकार बनवाई है। जिसका विधानसभा मेें बहुमत है ही नहीं।

कांग्रेस का धरना प्रदर्शन आज सुबह 11 बजे से प्रारंभ हुआ जिसमें बड़ी संख्या में कांग्रेसी तेज धूप के बावजूद धरना स्थल पर जमे रहे। धरना स्थल पर कांग्रेस नेताओं ने अपने उदबोधन देकर राज्यपाल के निर्णय को कठघरे में खड़ा किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है तथा सर्वोच्च न्यायाल में दूध का दूध और पानी का पानी होगा। विधायकों को खरीदने के लिए भाजपा 100-100 करोड़ की बोली लगा रही है। कलेक्टर को सौंपे ज्ञापन में कांग्रेस ने कहा कि एक ओर मेघालय मिजोरम और गोवा में कांग्रेस के सबसे बड़े दल होने के बावजूद भी सरकार बनाने के लिए राज्यपाल द्वारा कांग्रेस को आमंत्रित नहीं किया गया। 
वहीं कर्नाटक में इसके विपरीत भाजपा को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करना लोकतंत्र के साथ सीधा-सीधा मजाक है। जिसकी कांग्रेस घोर निंदा करती है। भारतीय जनता पार्टी के द्वारा शासकीय एजेेंसियों का जिस प्रकार से दुरूपयोग कर लोगों को डराने और धमकाने का कार्य किया जा रहा है इससे आमजन में भय व्याप्त है। 

धरना प्रदर्शन में जिला कांग्रेस अध्यक्ष बैजनाथ सिंह यादव के अलावा नगर पंचायत अध्यक्ष कोलारस रविंद्र शिवहरे, पूर्व विधायक गणेश गौतम, पूर्व नपाध्यक्ष जगमोहन सिंह सेंगर, नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह, शहर कांग्रेस अध्यक्ष सिद्धार्थ लढ़ा, जनपद अध्यक्ष पारम रावत, सेवादल के पूर्व जिलाध्यक्ष महेश श्रीवास्तव, कपिल भार्गव, माताचरण शर्मा, भगवत शर्मा, एपीएस चौहान, पूनम कुलश्रेष्ठ, अनिल उत्साही, दिनेश वशिष्ठ, राजेश यादव, राजेश बिहारी पाठक, मुकेश जैन, केशव सिंह तोमर, आकाश शर्मा, केएल राय सहित अनेक कांग्रेसी नेता शामिल थे। 
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

Loading...
-----------

analytics