चलो पंचायत अभियान कार्यक्रम में ग्राम पंचायत सतनवाड़ा खुर्द में पहुंचे विधायक भारती

शिवपुरी। विगत दिवस भारतीय जनता युवा मोर्चा के चलो पंचायत महाअभियान के अंतर्गत मध्यप्रदेश की सभी 23000 ग्राम पंचायतों एवं नगरीय निकाय के वार्डों में एक साथ चलों पंचायत कार्यक्रम आयोजित कर 11 सदस्यीय कार्यकारणी का गठन किया गया। इसी क्रम में पोहरी विधानसभा क्षेत्र में पोहरी, बैराड़ तथा सतनवाड़ा मंडल की विभिन्न् ग्राम पंचायतों में भी 11-11 सदस्यों की टीम बनाकर कार्यकारणी गठित कर कार्यक्रमों का आयोजन हुआ।

इस महाअभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम में सतनवाड़ा मण्डल की ग्राम पंचायत सतनवाड़ाखुर्द में क्षेत्रीय विधायक प्रहलाद भारती उपस्थित हुए। यहां विधायक भारती ने 11 सदस्यीय कार्यकारणी को सम्मानित किया। साथ ही मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना के लाभार्थी यात्रियों का सम्मान किया। इस कार्यक्रम में विधायक भारती ने उपस्थित ग्रामजनों को शासन की विभिन्न् योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने प्रधानमंत्री आवास, प्रधानमंत्री फसल बीमा, उज्जवला योजना, लाडली लक्ष्मी योजना जैसी अनेक कल्याणकारी योजनाएं संचालित की हैं, जिससे आज जरुरतमंद व्यक्ति लाभांवित हो रहे हैं। सरकार गरीब जरुरतमंदों को एक रुपए किलो की दर पर गेंहू, चावल, नमक उपलब्ध करा रही है। किसानों को सब्सिडी पर ऋण उपलब्ध हो रहा है। 70 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थीयों की उच्चशिक्षा का खर्च सरकार वहन करेगी। इस प्रकार भाजपा सरकार लगातार  जन कल्याण के कार्य कर रही है।

इस अवसर पर विधायक भारती ने ग्राम सतनवाडाकलां में चौक से बजार बस्ती की ओर नव निर्मित सीसी रोड लागत 3.72 लाख का लोकापर्ण किया। इसके साथ ही विधायक भारती ने ग्राम पंचायत सतनवाड़ाखुर्द के चौक तथा बामौर की कुशवाह बस्ती में विधायक निधि मद से 2-2 लाख की लागत की दो सार्वजनिक चौपालों का निमार्ण कराए जाने की घोषणा की। कार्यक्रम में विधायक भारती के साथ मछुआ कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष राज्यमंत्री दर्जा राजू बाथम, सतनवाड़ा मण्डल के अध्यक्ष मुरारीलाल धाकड, युवा मोर्चा के जिला महामंत्री संजय कुशवाह, सतनवाडा मण्डल के पूर्व अध्यक्ष राजेन्द्र राजपूत, सरपंच अश्विनी खटीक सहित युवा मोर्चा के कार्यकर्तागण एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे।