ads

Shivpuri Samachar

Bhopal Samachar

shivpurisamachar.com

ads

यह कैसा यातायात सप्ताह: कोर्ट रोड पर सजती फल मंडी, नहीं हटा पा रही ट्रैफिक पुलिस

शिवपुरी। कोर्ट रोड़ पर सुबह 6 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक बीच सडक़ पर फल मंडी सजती है। फल मंडी के कारण यहां हमेशा दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है और लोगों को पैदल चलने में भी दिक्कत एवं परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। विरोध करने पर दुकानदार लड़ाई झगड़े पर आमादा हो जाता है। नगरपालिका और यातायात विभाग इस जनसमस्या के प्रति लापरवाह बना हुआ है। 

जानकारी के अनुसार कोर्ट रोड़ पर वर्षों से बीच सडक़ पर फल मंडी लग रही है। यहां सडक़ पर फलों की टोकरी रखकर बोली लगाई जाती है। इस दौरान आधी से अधिक सडक़ फल विक्रेताओं द्वारा घेर ली जाती है। शेष आधी सडक़ पर ठेले पर फल आदि सामान बेचने वालों का कब्जा हो जाता है। 

इस सडक़ पर सुबह-सुबह स्कूल बसें गुजरती हैं। पानी के टैंकर भी इसी सडक़ से गुजरते हैें। इस कारण पैदल निकलने को भी लोगों को जगह नहीं रहती है। अक्सर यहां सुबह-सुबह जाम की स्थिति निर्मित हो जाती है। लेकिन स्थिति को नियंत्रित करने के लिए न तो नगरपालिका और न ही यातायात विभाग सामने आता है। जिससे अतिक्रामकों के हौंसले बुलंद बने हुए हैं। 

शिफ्ट नहीं हो पा रही है फल मंडी
कोर्ट रोड़ पर फल मंडी वर्षों से लग रही है और यह कहकर बचा जाता है कि फल मंडी न होने से सडक़ पर मंडी लगाई जा रही है। परंतु फल मंडी के लिए स्थान आवंटित हो गया है और बताया जाता है कि हवाई पट्टी के सामने फल मंडी बन भी चुकी है, लेकिन उसके बाद भी प्रशासन फल मंडी को वहां शिफ्ट करने में रूचि नहीं ले रहा है। 

सफाइकर्मी लगा रहे हैं कचरे में आग, बढ़ रहा है प्रदूषण
शहर में सफाई व्यवस्था इतनी खराब है कि कई मोहल्लों में तो सफाई कर्मचारी नजर ही नहीं आते और जहां भी सफाई होती है वहां भी सफाई करने के बाद सफाई कर्मचारी कचरे के ढेर में आग लगा देते हैं। लोगों द्वारा मना करने पर भी वह नहीं मानते हैं तथा लडऩे झगडऩे पर उतारू हो जाते हैं। कचरे में आग लगाने की घटना सुबह-सुबह दर्जनों स्थानों पर देखने को मिल जाती है। कचरे में आग लगाने से प्रदूषण भी फैल रहा है। 

यातायात पुलिस ने आज हटवाया धर्मशाला रोड़ से अतिक्रमण
यातायात सप्ताह के अंतर्गत पुलिस शहर की सडक़ों को सिकोडने बाले दुकानदारों को लगातार समझाईस दे रहे है। उसके बाबजूद भी उक्त दुकानदार अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे है। आज यातायात सप्ताह के चलते पुलिस ने धर्मशाला रोड़ पर अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों को समझाईस देकर अतिक्रमण न करने की हिदायात दी। साथ ही धमकी भरें लिहाजे में बताया कि आगे से अतिक्रमण किया तो शक्त कार्यवाही होगी। इस दौरान यातायात प्रभारी धर्मसिंह कुशवाह,सूवेदार रणवीर सिंह के साथ स्टाफ उपस्थिति रहा। 

Share on Google Plus

About NEWS ROOM

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.