मूकबधिर बेटे के लिए दो बार लाया बहू, दो-दो दिन बाद दे गईं धोखा

बदरवास। बदरवास नगर के व्यवसायी राजाराम गोयल अपने मूकबधिर बेटे राजू के लिए 2.75 लाख रुपए खर्च करके दो बार बहू लाए लेकिन दो-दो दिन रहने के बाद दोनों घर छोड़कर चली गईं। खासबात यह है कि हाल ही में 15 दिन पूर्व 2 लाख खर्च करके जिस लड़की को व्यवसायी पिता बेटे का जीवनसाथी बनाने के लिए लाए थे वह उन्हें धमकी देकर चली गई कि मैं अभी नाबालिग हूं। पीड़ित ने बदरवास थाने में न्याय की गुहार लगाई है।

जानकारी के अनुसार राजाराम गोयल अपने बेटे राजू की शादी के लिए लड़की की तलाश कर रहे थे, इसी बीच इंदार थाने के मंडवासा का झोलाछाप डॉक्टर भदौरिया उनके संपर्क में आया। राजाराम ने बताया कि डॉक्टर ने उन्हें एक लड़की का फोटो दिखाया तो हम तैयार हो गए। डॉक्टर ने लड़की को 1 लाख 20 हजार में दिलवाने की बात कही, लेकिन जब हम महाराष्ट्र के गांव में पहुंचे वहां पर फोटो वाली लड़की के स्थान पर दूसरी लड़की को दिखाया चूंकि हमें बेटे की शादी करनी थी इसलिए हम उस लड़की से राजू का विवाह कराने के लिए तैयार हो गए और विवाह करा दिया। जिसके लिए हमने पूर्व तय राशि से अधिक 1 लाख 65 हजार दिए, वहीं दलाल डॉक्टर भदौरिया ने 35 हजार रुपए लिए। राजाराम के अनुसार घर आने के दो दिन बाद ही लड़की कहने लगी कि मैं नाबालिग हूं और मुझे अपने घर वापस जाना है। यदि मुझे नहीं जाने दिया तो मैं थाने जाकर तुम सबकी रिपोर्ट दर्ज कराऊंगी। लड़की द्वारा खुद को नाबालिग बताने के बाद परिवार डर गया किसी मामले में फंसने के बजाय वह लड़की को कार से उसके घर छोड़कर आए। राजाराम ने बताया कि एक साल पूर्व भी वह बेटे के लिए 75 हजार रुपए खर्च करके बहू लेकर आए थे, लेकिन वह भी दो-चार दिन बाद भाग गई। इस प्रकार राजू के लिए दो बार बहू लाने के बाद भी उसे जीवनसाथी नहीं मिला।

इनका कहना है
हमें एक शिकायती आवेदन प्राप्त हुई जिसकी जांच की जा रही है। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी। 
राजकुमार शर्मा, थाना प्रभारी बदरवास