महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं को इंटर्नशिप के लिए सुनहरा अवसर

शिवपुरी। भारत सरकार एवं पेयजल मंत्रालय के निर्देशानुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं के लिए इंटर्नशिप हेतु सुनहरा अवसर प्राप्त हुआ है। जिसके तहत छात्र-छात्राएं 100 घंटे स्वच्छ भारत मिशन कार्यक्रम से जुड़कर ग्रामीण समाज एवं परिवेश को समझ एवं जान सकते है। इंटर्नशिप के लिए ऐसे समस्त महाविद्यालयीन छात्र-छात्राओं को लिया जाएगा, जो अपनी कक्षा की परीक्षा से निवृत्त होकर गर्मियों के अवकाश में है। इच्छुक छात्र-छात्राएं कॉलेज के नोडल/प्राचार्य से संपर्क कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

कलेक्टर तरुण राठी द्वारा स्वच्छ भारत मिशन से जुड़कर ग्राम एवं ग्राम पंचायत को स्वच्छ रखने के इच्छुक शहरी छात्र-छात्राओं को चयनित ग्राम पंचायतों में 15 दिवस की आवासीय व्यवस्था कराई जाएगी। 

स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण अंतर्गत भारत सरकार की ओर से त्रिस्तरीय पुरस्कार का प्रावधान है। जिसमें कैंपस स्तर पर 30 हजार, प्रदेश स्तर पर 50 हजार एवं राष्ट्रीय स्तर पर 2 लाख रुपए तक की पुरस्कार राशि दी जाएगी। छात्र-छात्राओं द्वारा इस कार्यक्रम से जुड़कर 15 दिवस में गतिविधियों की रिपोर्ट प्रस्तुत करने पर कॉलेज के निर्णय पर ग्रेड में 2 क्रेडिट दिए जाएंगे। अधिक जानकारी जिला पंचायत शिवपुरी में जिला प्रेरक उम्मेद सिंह मोबाइल नम्बर 8527580227 पर संपर्क कर प्राप्त की जा सकती है।