मुख्यमंत्री भोपाल में देंगे जिले के 865 छात्र-छात्राओं को लेपटॉप

शिवपुरी। कलेक्टर शिल्पा गुप्ता ने गुरुवार को मुख्यमंत्री मेधावी छात्र योजनांतर्गत लेपटॉप वितरण कार्यक्रम के तहत जिले के हायर सेकंडरी परीक्षा के 865 छात्र-छात्राओं को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा भोपाल में 28 मई 2018 को लेपटॉप दिए जाने के संबंध में की गई व्यवस्थाओं की समीक्षा कर जिला शिक्षा अधिकारी से जानकारी ली और दिशा-निर्देश दिए। शिल्पा गुप्ता ने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए कि 28 मई को भोपाल में माननीय मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा मुख्यमंत्री मेधावी छात्र योजना के तहत दिए जाने वाले लेपटॉप लेने के लिए जाने वाले सभी विद्यार्थियों को आने-जाने के साथ भोजन आदि की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि तेज गर्मी को देखते हुए शासन के निर्देशानुसार छात्र-छात्राओं को वातानुकूलित बसों से ले जाने एवं लाने की व्यवस्था करें। गर्मी के मौसम को देखते हुए इस प्रकार का भोजन छात्र-छात्राओं को प्रदाय किया जाए, जो स्वास्थ्य के प्रति अनुकूल हो एवं ठंडा पेयजल की भी व्यवस्था रखी जाए। प्रत्येक बस में फास्टएड के साथ, ओआरएस के घोल एवं आवश्यक जीवन रक्षक औषधियां भी रखी जाए। 

पोलोग्राउण्ड से बसे 27 मई को होंगी रवाना
उल्लेखनीय है कि 27 मई को सुबह 10 बजे से पोलोग्राउंड शिवपुरी से बसों को भोपाल के लिए मेधावी छात्र-छात्राओं को रवाना किया जाएगा। योजना के तहत शिवपुरी जिले के हायर सेकंडरी परीक्षा 2018 में 85 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्रा एवं अनुसूचित जाति एवं जनजाति वर्ग के 75 प्रतिशत एवं उससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले कुल 865 छात्र-छात्राओं को लेपटॉप दिए जाएंगें। 

जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा छात्र-छात्राओं से से कहा है कि 26 मई तक अपनी व्यक्तिगत जानकारी, मोबाइल नंबर माधवचौक शिवपुरी में स्थित परीक्षा कक्ष में उपलब्ध कराकर अपना पंजीयन कराए। 28 मई को मुख्यमंत्री के मुख्य आतिथ्य में उक्त योजना का लाभ दिया जाएगा।