इंटरसिटी एक्सप्रेस में विजिलेंस टीम का छापा, टीसी गिरफ्तार

भोपाल। शिवपुरी में विजिलेंस टीम ने छापा मारकर इंटरसिटी एक्सप्रेस के टीसी को गिरफ्तार किया है। रेलवे विजिलेंस ने लंबे समय से मिल रही शिकायत के बाद कार्रवाई की है। हैरानी की बात यह है कि टीम ने जब छापा मारा तो अपना गुनाह छिपाने के लिए टीसी ने चलती ट्रेन से अपना कोट और डायरी फेंक दी। शिवपुरी जिले के पाडरखेड़ा स्टेशन पर रेलवे विजीलेंस की जबलपुर टीम ने एक टीसी को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। दरअसल रेलवे विजीलेंस को शिकायत मिली थी कि ग्वालियर भोपाल इंटरसिटी एक्सप्रेस में टीसी मीणा पैसे लेकर सीट बेचता है। इस मामले में कार्रवाई करते हुए विजीलेंस टीम ने छापा मारा। 

गौरतलब है कि ग्वालियर से चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस शिवपुरी जिले के पाडरखेड़ा स्टेशन पहुंची तो, जबलपुर से आई विजिलेंस टीम के इंस्पेक्टर डीके अग्रवाल ने टीसी रामप्रसाद मीणा से उसकी डायरी और कागजात चैक कराने को कहा, लेकिन टीसी को तत्काल समझ आ गया कि विजिलेंस टीम ने छापा मारा है और टीसी ने तत्काल अपना कोट, ईएफटी बुक और डायरी चलती ट्रेन से बाहर फेंक दी। 

विजिलेंस टीम ने टीसी को हिरासत में लेकर फेंकी गयी जगह पर जाकर दस्तावेंजों की जांच की तो टीसी के कोट से पांच सौ रुपए के अलावा ईएफटी बुक और डायरी मिली। ईएफटी बुक में टीटी की मोहर नहीं लगी हुई थी, जबकि बुक के हर पन्ने पर टीटी की मोहर लगी होनी चाहिये थी।