शहीदों की शहादत में निकली पैदल मशाल यात्रा

शिवपुरी। अमर शहीदों की शहादत में शहीद कर्नल गुरूबख्श ढिल्लन की स्मृति में समाजसेवी संस्था बीपीएम जयहिंद मिशन के अध्यक्ष व्ही.एस.मौर्य व संत रैदास लोक कल्याण ट्रस्ट संस्था की अध्यक्षा श्रीमती माया मौर्य के निर्देशन में प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी 6 फरवरी को पुण्यतिथि के अवसर पर पैदल मशाल यात्रा निकाली गई। इस पैदल मशाल यात्रा को आध्यात्मिक गुरू डॉ.रघुवीर सिंह गौर, एसडीओ अवधेश सक्सैना ने हरी झण्डी दिखाकर और हाथों में मशाल लेकर रवाना किया। 

इसके पूर्व अमर शहीद तात्याटोपे स्मारक पर संस्था के पदाधिकारी व सदस्यगण एकत्रित हुए और तात्याटोपे को नमन कर डीजे और बैण्ड की धुनों पर शहीदों के देशभक्ति गीतों के साथ पैदल यात्रा शुरू की जो नगर के अस्पताल चौराहा, कोर्ट रोड़, माधवचौक, गुरूद्वारा, झांसी तिराहा होते हुए ईदगाह से निकलकर हवाईपट्टी और बांकड़े से होकर कर्नल गुरूबख्श ढिल्लन स्मृति पर पहुंची जहां मशाल यात्रा को समर्पित किया गया। इस पैदल मशाल यात्रा का जगह-जगह नगर में भव्य स्वागत किया गया और देशभक्ति गीतों पर संस्था के सदस्यगण नाचते-गाते शहीदों की शहादत को याद कर रहे थे। 

इस दौरान पैदल मशाल यात्रा में आदित्य शिवपुरी, रशीद खान, राजू यादव ग्वाल, मणिकांत शर्मा, कन्हैया लाल कुशवाह, दुर्गेश गुप्ता, रामजीलाल,लल्ला पहलवान, विजय परिहार आदि सहित अन्य लोग शामिल रहे। इस दौरान कई करतबों का भी प्रदर्शन किया गया जो लोगो के आकर्षण का केन्द्र रहा।