बहेरा में मनरेगा के तहत तालाबों का होगा गहरीकरण: रूस्तम सिंह

शिवपुरी। लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री एवं जिले के प्रभारी रूस्तम सिंह ने कहा कि ग्राम बहेरा में मनरेगा योजना के तहत तालाब गहरीकरण कर उसे एक पिकनिक स्टॉप के रूप में विकसित किया जाएगा। इस तालाब के गहरीकरण कार्य से जहां मवेशियों को पीने का पानी प्राप्त होगा, वही क्षेत्र का जल स्तर पर भी बढ़ेगा। प्रभारी मंत्री श्री रूस्तम सिंह आज कोलारस अनुभाग के ग्राम देहरदागणेश में गुर्जर समाज के कार्यक्रम को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे। 

प्रभारी मंत्री श्री सिंह ने ग्रामीणों द्वारा क्षेत्र की समस्याओं के संबंध में एवं मांगों के संबंध में दिए गए आवेदन पत्रों का अधिकारियों को निराकरण के निर्देश दिए। रूस्तम सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि उनका सौभाग्य है कि वे गुर्जर समाज में पैदा हुए। उन्होंने गुर्जर समाज में शिक्षा का स्तर कम होने पर चिंता व्यक्त करते हुए समाज के सभी बंधुओं से आग्रह किया कि वे अपने बच्चों की पढ़ाई पर विशेष ध्यान दें। 

उन्होंने समाज के सम्पन्न एवं बड़े लोगों से भी आग्रह किया कि वे अपने समाज के गरीब एवं निर्धन परिवारों की मदद के लिए भी आगे आए और उन्हे भी अपने साथ लाने का प्रयास करें। प्रभारी मंत्री ने कहा कि अभी हाल ही में बसई ग्राम के भ्रमण के दौरान जो गांव की समस्याए ग्रामीणों द्वारा बताई गई है, उनके निराकरण की कार्यवाही शुरू हो गई है। 

एक वर्ष के अंदर गांव में स्कूल भवन एवं सडक़ का कार्य भी पूर्ण हो जाएगा। उन्होंने कहा कि गांव की पेयजल की समस्या के निदान हेतु हेण्डपंप खनन हेतु मशीन गांव में पहुंचकर खनन का कार्य कर रही है। श्री रूस्तम सिंह ने टामकी गांव से रन्नौद जाते हुए ग्राम बीजरी के छात्रों को क्रिकेट किट देने की भी घोषणा की। उन्होंने राज्य सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की भी जानकारी देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री का संदेश है कि सबका साथ सबका विकास को लेकर सभी के लिए योजनाए बनाई गई है। इस दौरान गुर्जर समाज के बंधुओं द्वारा प्रभारी मंत्री को पगड़ी साफा पहनाकर उनका सम्मान किया गया।
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

Loading...
-----------

analytics