हम थाली और तुम पत्तल, यह है भाजपा का दलित प्रेम: अनुसूचित जाति कांग्रेस

शिवपुरी। भारतीय जनता पार्टी के झूठे दलित प्रेम का इससे अनूठा उदाहरण और क्या हो सकता है कि वह अपने गृहमंत्री भूपेन्द्र सिंह के साथ विदिशा भाजपा जिलाध्यक्ष तोरण सिंह दांगी के साथ मौजूद अशोकनगर विधानसभा के विधायक गोपीलाल जाटव के साथ मुंगावली विधानसभा क्षेत्र के ग्राम बरखेड़ा जहमाल में गांव के भोज में शामिल हुए और यहां एक समान बिठाकर एक ही टेबिल पर विधायक गोपीलाल जाटव को पत्तल में खाना परोसा गया।

जबकि स्वयं गृहमंत्री भूपेन्द्र सिंह और विदिशा भाजपा अध्यक्ष तोरण सिंह दांगी थाली में भोजन करते हुए नजर आ रहे है, असल में भाजपा का यही दलित प्रेम है जो सांसद की गरिमा को भी ठेस पहुंचाने से परहेज नहीं करती और विधानसभा के सम्मानीय विधायक गोपीलाल जाटव के साथ हम थाली और तुम पत्तल जैसा व्यवहार कर रहे है जो कि भाजपा की कथनी और करनी को प्रदर्शित करता है। 

जबकि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा सर्वहारा वर्ग का ख्याल रखकर सभी को एक समान माना है। यह विचार और विरोध प्रकट किया अनु.जाति कांग्रेस के प्रदेश संयोजक के.एल.राय, जिलाध्यक्ष योगेश करारे ने जिन्होंने संयुक्त रूप से जारी बयाने में भाजपा के इस दलित प्रेम का विरोध किया और इस तरह की नीति अपनाने पर जनमानस में यह संदेश दिया कि भाजपा पार्टी अपने विधायकों में ही थाली और पत्तल का भेदभाव करती है तो जनमानस के बीच वह क्या कार्य करती है। 

इसे भली भांति समझा जा सकता है। भाजपा के झूठे दलित प्रेम का विरोध करते हुए अनुसूचित जाति कांग्रेस के नेताओं पूर्व पार्षद सुधीर आर्य, पार्षद मदन देशवरी, नवल जाटव, जसवंत जाटव नरवर, रतन लाल जाटव, गुड्डा जाटव, सीताराम जाटव, अमृतलाल जाटव, ओम जाटव, पुन्ना राम जाटव  ने भाजपा की दलितविरोधी मानसिकता और भेदभावपूर्ण नीति पर रोष जताया और इस तरह के कृत्य की आलोचना की।