रेडियंट कॉलेज ने शिक्षक दिवस पर किया शिक्षकों का सम्मान




शिवपुरी। भारत में प्राचीन काल से ही गुरू सम्मान की परंपरा रही है विद्यार्थी जीवन से जो हम लक्ष्य बनाकर लगन ईमानदारी से परिश्रम करते है तो लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है। राष्ट्र निर्माण में षिक्षक की महत्वपूर्ण भूमिका रहती है। उक्त उदगार रेडिऐन्ट गु्रप द्वारा आयोजित शिक्षक सम्मान समारोह दिवस के अवसर पर मुख्य अतिथि ज्योत्सना सक्सेना प्रभारी प्राचार्य शासकीय कन्या महाविद्यालय शिवपुरी ने व्यक्त किये। कार्यक्रम के आरम्भ में सरस्वती पूजन-बंदना एवं डा. राधाकृष्णन के चित्र पर माल्यार्पण  अतिथिगण व छात्रों द्वारा करते हुए कार्यक्रम का आरम्भ हुआ।

इस अवसर पर समन्वयक अखलाक खान ने शिक्षक दिवस पर प्रकाष डालते हुए बताया कि शिक्षक से सही मार्गदर्शन प्राप्त कर अपने सपनों को पूरा कर सकते हैं। हम डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्ण जी को याद करते हुए शिक्षकों  का सम्मान करते है उन्होने डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के आदर्षेा पर चलने की शिक्षा दी । 

इस अवसर पर विद्यार्थी दीपा शर्मा, पल्लवी जैन ने सरस्वती बन्दना की प्रस्तुति दी एवं हर्षद शर्मा ने विचार व्यक्त किये। शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट सेवा के लिए रेडिऐन्ट ग्रुप की ओर से माध्यमिक विद्यालय में शिक्षिका के पद पर कार्यरत श्रीमति सीमा दुबे को शिक्षक सम्मान सेे सम्मानित किया गया। रेडिऐन्ट ग्रुप की ओर से रेडिऐन्ट आई.टी.आई की शिक्षका श्रीमति पूनम गुप्ता को स्टेनोग्राफी के क्षेत्र में उत्कृष्ट शिक्षण व इनोवेषन के लिये सम्मानित किया गया।  

रेडिऐन्ट ग्रुप के संचालक शाहिद खान ने आभार व्यक्त करते हुए अतिथिगण का प्रतीक चिन्ह भेंट कर अभिनंदन किया। इस अवसर पर संस्था संचालिका खुशी खान, समन्वयक अखलाक खान एवं समस्त स्टाफ गण एवं विद्यार्थी उपस्थित थे।