मेले के मुहर्त में बचे है कुछ घंटे, सड़के चालू नही और पडे है मलवे के ढेर, सकंट मे मेला

शिवपुरी। शिवरात्रि के मात्र अब कुछ ही घटें शेष है और जिले स्तर पर लगने वाले सिद्वेश्वर के मेले पर संकट के बादल मडरा रहे है। वैसे ही मंदिर परिसर के निर्माण में मंदिर प्रांगण की बाउंड्री बाल करने से मेेले की जगह कम हो  गई है और अभी सडको की खुदाई का मलवा मुहं चिढा रहा है। 

जिले का वर्षो से लगने वाले मेले को लेकर पिछले दो तीन माह से चर्चा हो रही थी कि अब मंदिर परिसर बाडंड्री बाल से छोटा हो गया है इस कारण मेले को और कही स्थानातंरण कर दिया जाए लेकिन मेले की कर्ताधर्ता नगर पालिका शिवपुरी के अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह ने  उक्त मेले का स्थान बदलने की बजाय पूर्वत सिद्धेश्वर मेला ग्राउंड में ही मेला लगाने का प्रस्ताव पास हो गया।

इस प्रस्ताव पास होने के बाद नपा पूरी तरह से भूल गया कि उक्त मेले को लेकर भी नपा को कोई तैयारी करनी है। इस मेला ग्राउड तक सैलानीयों और दर्शनार्थियों को पहुंचने का महज एक रास्ता प्रारंभ है बाकी दो बत्ती और पुरानी शिवपुरी की और से आने बाले रास्ते सीवर खुदाई और ग्राउड की बाउड्री बॉल होने के चलते बंद हो गई है।

बैसे तो इस मेले का भूमि पूजन शिवरात्रि के दिन किया जाना है। परन्तु सडके तो अभी तक नही बनी और न ही बन सकती और इस मेले के मु य द्वार पर अभी भी मलवे के ढेर पडे हुए है। जहां बाईको की पार्किग होती थी वहां भी अभी मलवे के ढेर पडे हुउ है। 

कुल मिलाकर नपा अभी कमीशन कांण्ड में फसी हुई है,इस कमीशन काण्ड की आग की लपटे नगर पालिका सीएमओ और नगर पालिका अध्क्षक्ष मुन्नालाल कुशवाह तक भी पहंचने लगी है। नपा ने अभी तक इस मलवे को नही हटवाया और न ही रास्ते खुलवाए इस स्थिती में यह मेला कैसे लगेगा,और तैयारिया कर भी ली तो अब इस स्थिती में कयास लगाए जा रहे है कि जिले के बहार के आने वाले दुकानदार शायद इस मेले में इस बार अपनी भागीदारी ले।