शिवपुरी में BSNL के कई टेलीफोन डेड, टीडीएम सुनते ही नहीं

शिवपुरी। शिवपुरी में टीडीएम तिवारी और एसडीओ प्रहलाद शर्मा की निष्क्रियता का खामियाजा बीएसएनएल के उपभोक्ताओं को भुगतना पड़ रहा है। ऑनलाईन शिकायत दर्ज कराने और उपरोक्त अधिकारियों से सैकड़ों बार संपर्क स्थापित करने के बाद भी टेलीफोन उपभोक्ताओं के खराब नंबर ठीक नहीं किए जा रहे हैं। सैकड़ों फोन महीनों से खराब पड़े हैं और उनके ठीक न होने पर अक्सर विवाद की स्थिति बनती है। 

ऐसे में टेलीफोन अधिकारियों को यह कहने में भी संकोच महसूस नहीं होता कि आप हमारी सेवाओं से संतुष्ट नहीं है तो कनेक्शन कटवा लें। इस रवैये से बीएसएनएल की उपभोक्ता हितैषी योजनाओं का लाभ शिवपुरी के उपभोक्ताओं को नहीं मिल पा रहा है। ना तो उपभोक्ता रात्रिकालीन मुफ्त कॉल सेवाओं का और ना ही रविवार को मुफ्त कॉल सेवाओं का लाभ प्राप्त कर पा रहे हैं। 

जानकारी के अनुसार शिवपुरी में सैकड़ों उपभोक्ता ऐसे हैं जिनके महीनों से टेलीफोन बंद पड़े हैं। लेकिन बिल नियमानुसार हर माह आ रहा है। हलवाई खाने में मंजुला कोचेटा का दूरभाष क्रमांक 233902 छह माह से अधिक समय से खराब है। इसकी शिकायत दर्जनों बार टीडीएम तिवारी और एसडीओ प्रहलाद शर्मा को की जा चुकी है। 

लेकिन इन शिकायतों पर दोनों अधिकारियों ने कभी गंभीरता नहीं दिखाई। यह फोन यदि कभी ठीक भी हुआ है तो एक दो घंटे के लिए और इस अवधि में भी इतना अवरोध लाईन में रहता है कि बात करना मुश्किल है।