तात्याटोपे की शहीद स्थली शिवपुरी की माटी भेंट करेंगे राष्ट्रपति को

शिवपुरी। भारत छोड़ो आंदोलन की वर्षगांठ पर 27 सित बर को दिल्ली में आयोजित होने वाले स्वतंत्रता संग्राम सैनानी यादगार समारोह में मध्य प्रदेश के 10 जिलों के स्वतंत्रता संग्राम सैनानियों का स मान किया जाएगा। जिसमें शिवपुरी के स्वतंत्रता संग्राम सैनानी प्रेम नारायण नागर का भी स मान किया जाएगा। 

जिन्हें आज कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव ने शहीद तात्याटोपे स्मारक पर पहुंचकर उन्हें तात्याटोपे की बलिदान स्थली की माटी सौंपी जिसे श्री नागर  आयोजित समारोह में देश के राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी को सौंपेंगे। आज आयोजित कार्यक्रम में कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव की उपस्थिति में स्वतंत्रा संग्राम सैनानी श्री नागर ने उक्त माटी ले जाने के पीछे अपना उद्देश्य स्पष्ट करते हुए कहा कि आज की पीढ़ी भारत के इतिहास और शहीदों को भूलती जा रही है। 

जिन्हें युवाओं के बीच बनाए रखने के लिए आज यह माटी में देश के राष्ट्रपति को भेंट करूंगा। जिससे शहीदों स मान बढ़ेंगे और युवाओं के मस्तिष्क पटल पर देश के लिए कुर्बान होने वाले उन योद्धाओं की स्मृति बनी रहेगी। आज भी भोपाल का टी.टी नगर तात्याटोपे के नाम से है। 

सम्मान में मिलने वाली राशि का किया त्याग
27 सितम्बर को ताल कटोरा स्टेडिय में आयोजित स्वतंत्रता संग्राम सैनानी यादगार समारोह में स्वतंत्रता संग्राम सैनानियों का स मान भारत के महामहिम राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी द्वारा किया जाएगा। जिसमें सैनानियों को स मान राशि भी दी जाएगी। लेकिन शिवपुरी के स्वतंत्रता संग्राम सैनानी प्रेमनारायण नागर ने उक्त स मान राशि का अपनी स्वेच्छा से त्याग कर दिया है और उस राशि को राष्ट्रहित के लिए भेंट की है।