तीन घण्टे तक नहीं आई जननी, मैजिक में हुआ प्रसव, नवजात की मौत

शिवपुरी। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के ग्राम टीलाकलां में निवासरत एक महिला को प्रसब पीड़ा होने पर परिजनों ने जननी एक्सप्रेस को लगातार तीन घण्टे तक कॉल लगाते रहे। लेकिन तीन घण्टे तक जननी नहीं आई तो परिजनों ने 108 को फोन लगाया। जब वह भी उपलब्ध नहीं हो पाई तो परिजन प्रसूता को मेजिक से लेकर जिला चिकित्सालय आ रहे थे। तभी रास्ते में प्रसब पीड़ा के दौरान नबजात ने जन्म लिया और जन्म के कुछ समय बाद ही नबजात ने दम तोड़ दिया।

जानकारी के अनुसार मिथलेश पत्नि रामवरन गुर्जर उम्र 28 वर्ष निवासी टीलाकलां को आज सुबह प्रसव पीड़ा हुई। इस प्रसब पीड़ा के चलते परिजनों ने लगातार जननी एक्सपे्रस को फोन लगाया पर तीन घण्टे तक जननी नहीं आ पाई। तब तक परिजनों ने तत्काल 108 को फोन लगाया। परंतु वह भी अन्य मरीजों पर व्यस्त होने की कहकर उपलब्ध नहीं हो पाई। 

जिस पर महिला का जेठ राजेन्द्र बाईक से पडौरा गया और किराये की मैजिक करके लाया। और प्रसूता को लेकर आ रहा था। तभी अचानक टीला के जंगल में प्रसब पीड़ा तेज हुई और जंगल में ही प्रसब हो गया। इस प्रसब के दौरान महिला ने लडके को जन्म दिया।

कुछ देर तक जीवित रहे इस नबजात ने कुछ ही देर मेें दम तोड़ दिया। अगर सही समय पर यह महिला चिकित्सालय पहुॅच जाती तो शायद नबजात की जान बच जाती। महिला के परिजनों का आरोप है कि महिला को यहॉ पर आज तक न तो कोई टीका लगा है और न ही कोई चैकअप हुआ है। जिसके चलते महिला की हालात बिगडी है।