जिले में डेंगू की दस्तक, 2 की पुष्टि

शिवपुरी। जिले में पिछले साल डेंगू ने जिले पर अपने डंक का कहर बहुत ही खतरनाक तरीके से बरपाया था। जिले में यह पुनरावृत्ति न हो इस लिये स्वास्थ्य विभाग लाखों रूपयों की योजनाएं ड़ेंगू से बचने के लिये जिला प्रशासन चला रहा है। उसके बाद भी यह डेंगू के डंक से नहीं बच पा रहा है। 

जिले के खनियांधाना विकास खंड के बामौरकलां कस्बे में 2 डेंगू के मरीज निकलने से हडक़ंप मच गया। बामौरकलां कस्बे में यह दोनों लोग बीमार थे। लेकिन यहां जांच में उनको डेंगू होने का खुलासा नहीं हुआ। 

हालत में कोई सुधार न होने पर जब ये दोनों मरीज इलाज के लिए बाहर चले गए तो एक मरीज को झांसी में तथा दूसरे को इंदौर डेंगू पॉजीटिव होने की पुष्टि हो गई। 

इसके अलावा कस्बे में एक दर्जन से अधिक मरीज अभी भी मलेरिया व अन्य बीमारियों से पीडि़त हैं लेकिन स्वास्थ्य विभाग इनके लिए कोई कदम नहीं उठा रहा है। 

वही कुछ लोगो के पास तो रूपये न होने के चलते इलाज ाी नहीं करा पा रहे है। बामौरकलां कस्बे में रहने वाले अशोक कुमार श्रीवास्तव को झांसी में शनिवार को हुई जांच में डेंगू होने की पुष्टि हुई लेकिन पैसों की कमी की वजह से वह बगैर इलाज कराए घर लौट आए।

इसी तरह कस्बे के तालाब मोहल्ले में रहने वाले गुलाबचंद्र जैन को भी जब बुखार में कोई आराम नहीं मिला तो वह इलाज के लिए इंदौर चले गए जहां उनको डेंगू निकला। इधर डेंगू की खबर से स्वास्थ्य महकमे में हडक़ंप की स्थिति है।